Home / Odisha / मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी मुंबई  में उद्योगपतियों से मिले

मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी मुंबई  में उद्योगपतियों से मिले

  • इनवेस्टर मीट में दिया राज्य सरकार की तरफ से पूर्ण सहयोग का वादा

भुवनेश्वर। ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी और उद्योग मंत्री संपद स्वाईं ने मुंबई में आयोजित इनवेस्टर मीट में भाग लिया और उद्योगपतियों से मुलाकात की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने प्रमुख उद्योगपतियों, जैसे कि जेएसडब्ल्यू के प्रमुख सज्जन जिंदल, वेदांत के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल और रिलायंस सोलर एनर्जी के निदेशक अनंत अंबानी से मुलाकात की और विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।

मुख्यमंत्री ने जेएसडब्ल्यू के साथ बैठक के बाद ‘एक्स’ पर लिखा कि राज्य सरकार इलेक्ट्रिक वाहन, लिथियम-आयन बैटरी और ओडिशा में 32 एमटीपीए स्टील परियोजनाओं के सफल कार्यान्वयन के लिए पूर्ण सहयोग देगी। इससे ओडिशा इस क्षेत्र में अग्रणी राज्य के रूप में उभरेगा।

अनिल अग्रवाल से मुलाकात के बाद उन्होंने लिखा कि मैंने वेदांत ग्रुप के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल से मुलाकात की और ओडिशा में वेदांत एल्युमिनियम के विस्तार और निवेश पर विस्तार से चर्चा की। राज्य में ‘उत्कर्ष ओडिशा सम्मेलन’ का आयोजन जल्द किया जाएगा। निवेश के लिए विशेष प्रोत्साहन सहित सभी सुविधाएं प्रदान की जाएंगी।

मुख्यमंत्री ने रिलायंस सोलर एनर्जी के निदेशक अनंत अंबानी से भी मुलाकात की और उन्हें अगले साल आयोजित होने वाले ‘उत्कर्ष ओडिशा सम्मेलन’ के लिए आमंत्रित किया।

उन्होंने एक्स पर कहा कि राज्य में विशेष रूप से हरित ईंधन, संचार, मोबाइल नेटवर्क और सौर ऊर्जा जैसे क्षेत्रों के विकास में निवेश पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। इससे ओडिशा की आर्थिक प्रगति सुनिश्चित होगी और विकसित ओडिशा के लक्ष्य को पूरा किया जा सकेगा।

Share this news

About desk

Check Also

गंजाम में पटाखे बनाते समय विस्फोट, छह नाबालिग घायल

गंभीर हालत में चार छात्रों को ब्रह्ममपुर अस्पताल कराया गया भर्ती ब्रह्मपुर। गंजाम जिले के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *