Home / Odisha / दुर्गा पूजा से पहले सुभद्रा योजना की दूसरी किस्त आज

दुर्गा पूजा से पहले सुभद्रा योजना की दूसरी किस्त आज

  • दूसरे चरण में 35 लाख लाभार्थियों को 9 अक्टूबर को दोपहर 12 बजे तक मिलेगी पहली किश्त की राशि

  • अब तक एक करोड़ से अधिक महिलाएं जुड़ीं सुभद्रा योजना से : उपमुख्यमंत्री प्रभाती परिडा

भुवनेश्वर। दुर्गा पूजा से पहले ओडिशा सरकार की महत्वाकांक्षी सुभद्रा योजना के तहत दूसरे चरण में 35 लाख महिलाओं को कल उनकी पहली किस्त की राशि मिलेगी। राज्य के उपमुख्यमंत्री प्रभाती परिडा ने बताया कि बुधवार को मुख्यमंत्री 12 बजे से पहले यह राशि महिलाओं के बैंक खातों में ट्रांसफर करेंगे। मुख्यमत्री मयूरभंज जिला मुख्यालय बारिपदा में एक विशेष कार्यक्रम शामिल होकर इसकी दूसरी किश्त जारी करेंगे। मयूरभंज जिले से पंजीकरण की सख्या सबसे अधिक दर्ज हुई है।

मंगलवार को उपमुख्यमंत्री प्रभाती परिडा ने जानकारी दी कि सुभद्रा योजना में अब तक एक करोड़ से अधिक लाभार्थियों का पंजीकरण हो चुका है। 35 लाख से अधिक महिलाएं, जिन्होंने एनपीसीआई से मंजूरी प्राप्त की है, उन्हें बुधवार को योजना की पहली किस्त की दूसरी किस्त जारी की जाएगी।

प्रभाती परिडा ने बताया कि मुख्यमंत्री कल सुबह 12 बजे से पहले सुभद्रा योजना के दूसरे चरण के तहत पहली किश्त की किस्त लाभार्थियों के खातों में जारी करेंगे। किसी भी सरकारी योजना से महज आधे महीने में एक करोड़ महिलाओं का जुड़ना ऐतिहासिक है। महिलाएं डिजिटल रूप से काफी उन्नत हैं, इसके लिए मैं उन्हें धन्यवाद देती हूं।

उल्लेखनीय है कि सुभद्रा योजना को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने जन्मदिन 17 सितंबर को भुवनेश्वर में एक विशेष समारोह के दौरान लॉन्च किया था। इस योजना के तहत ओडिशा सरकार 21 से 60 वर्ष की उम्र की पात्र महिला लाभार्थियों को प्रति वर्ष 10,000 रुपये प्रदान करेगी।

Share this news

About desk

Check Also

धर्मेन्द्र प्रधान ने जय प्रकाश नारायण को दी श्रद्धांजलि

भुवनेश्वर। केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने पुण्यतिथि पर लोकनायक जय प्रकाश नारायण को श्रद्धांजलि अर्पित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *