Home / Odisha / ओडिशा में सरकारी इमारतों का बदलेगा रंग

ओडिशा में सरकारी इमारतों का बदलेगा रंग

  • कार्य विभाग ने अधिसूचना जारी की

  • रंग बदलने के निर्णय पर बीजद ने की आलोचना

  • कार्य मंत्री ने पूर्ववर्ती सरकार के रंग बदलने के निर्णय पर उठाए सवाल

  • नवीन पटनायक और उनकी टीम बताए सरकारी इमारतों को हरे रंग से क्यों रंगा – पृथ्वीराज हरिचंदन

भुवनेश्वर। ओडिशा में सभी सरकारी इमारतों का रंग बदलेगा। बीजद सरकार में अधिकांश सभी भवनों को हरा रंग से रंगा गया था। सोमवार को जारी एक अधिसूचना में कार्य विभाग ने सूचित किया कि राज्य सरकार ने अब से सभी नए सरकारी भवनों और मौजूदा भवनों के लिए एक समान रंग कोड अपनाने की स्वीकृति दी है, जिसे समय-समय पर मरम्मत या नवीनीकरण के दौरान लागू किया जाएगा।

रंग कोड के अनुसार, बाहरी दीवारों के लिए नारंगी रंग और सीमाओं के लिए लाल रंग का चयन किया गया है। सरकारी इमारतों के रंग बदलने के इस निर्णय की विपक्षी दलों ने तीव्र आलोचना की है, जिसका कार्य मंत्री ने करारा जवाब दिया है।

ओडिशा के कानून व कार्य मंत्री पृथ्वीराज हरिचंदन ने मंगलवार को विपक्षी पार्टी बीजद द्वारा सरकार के निर्णय पर आलोचना करने के बाद कड़ी प्रतिक्रिया दी।

हरिचंदन ने कहा कि किसी को दूसरों के काम पर सवाल उठाने से पहले अपने काम पर ध्यान देना चाहिए। विपक्ष के नेता नवीन पटनायक और उनकी टीम को यह जवाब देना चाहिए कि उन्होंने सरकारी इमारतों के रंग को हरे में क्यों बदल दिया था।

मंत्री ने आगे कहा कि हर साल मानसून के बाद सरकारी इमारतों की मरम्मत और रखरखाव की आवश्यकता होती है। पुनः रंगाई रखरखाव का एक हिस्सा है।

बीजद प्रवक्ता लेनिन मोहंती ने कहा कि यह भाजपा की एक रणनीति है ताकि लोगों का ध्यान राज्य में कानून-व्यवस्था और चुनावी वादों को पूरा करने में विफलता जैसी महत्वपूर्ण समस्याओं से हटा सके।

यह उल्लेखनीय है कि पिछले सप्ताह राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री छात्र-छात्रा परिधान योजना के तहत माध्यमिक विद्यालय के छात्रों की वर्दी के रंग और डिजाइन को सफेद और हरे से हल्का भूरा और मरून में बदल दिया है।

Share this news

About desk

Check Also

धर्मेन्द्र प्रधान ने जय प्रकाश नारायण को दी श्रद्धांजलि

भुवनेश्वर। केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने पुण्यतिथि पर लोकनायक जय प्रकाश नारायण को श्रद्धांजलि अर्पित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *