Home / Odisha / आईपीएस अरुण कुमार षाड़ंगी ने लिया वीआरएस

आईपीएस अरुण कुमार षाड़ंगी ने लिया वीआरएस

  • दी गयी भव्य विदाई

भुवनेश्वर। वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी अरुण कुमार षाड़ंगी ने राज्य सरकार से आवश्यक अनुमति लेकर अपनी निर्धारित सेवानिवृत्ति तिथि से दस महीने पहले आज स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली है।

षाड़ंगी को बीजू पटनायक राज्य पुलिस प्रशिक्षण अकादमी में भव्य विदाई दी गई, जहां उन्होंने निदेशक और विशेष पुलिस महानिदेशक (प्रशिक्षण) के रूप में कार्य किया है। प्रशिक्षु पुलिस कर्मियों ने उनके सम्मान में परेड की।

 उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ने उन्हें ओडिशा लोक सेवा आयोग का अध्यक्ष नियुक्त किया है। वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी संजीव पंडा को बीजू पटनायक राज्य पुलिस प्रशिक्षण अकादमी का नया निदेशक नियुक्त किया गया है।

षाड़ंगी ओडिशा लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष के रूप में पदभार ग्रहण करने की तिथि से छह वर्ष की अवधि या 62 वर्ष की आयु तक, जो भी पहले हो, तक कार्य करेंगे। ओपीएससी के अध्यक्ष के रूप में उनका कार्यकाल ओडिशा लोक सेवा आयोग (सेवा की शर्तें) विनियम, 1952 द्वारा शासित होगा।

स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के बाद अरुण षाड़ंगी ने ओडिशा लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष की भूमिका सौंपने के लिए राज्य सरकार के प्रति आभार व्यक्त किया। बीजू पटनायक राज्य पुलिस प्रशिक्षण अकादमी के निदेशक के रूप में अपनी सेवानिवृत्ति के बाद षाड़ंगी ने कहा कि मैं अपनी वर्दी उतारने के लिए मानसिक रूप से तैयार नहीं था।

अपनी 33 साल की सेवा पर विचार करते हुए उन्होंने अपने सामने आई कई चुनौतियों का जिक्र किया और अपने समर्पित सहयोगियों के सहयोग को लेकर सराहा। उन्होंने मीडिया और राजनेताओं दोनों से मिले समर्थन का उल्लेख किया। अपने करियर का अधिकांश हिस्सा प्रशिक्षण में बिताने के बाद षाड़ंगी ने अकादमी के सभी कर्मचारियों को उनके सहयोग के लिए धन्यवाद दिया।

Share this news

About desk

Check Also

नक्सल प्रभावित राज्यों की हुई अहम बैठक, नई योजना होगी शुरू

ओडिशा ने मांगी 12 कंपनियां बल और हेलीकॉप्टर केंद्र ने मार्च 2026 तक वामपंथी उग्रवाद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *