Home / Odisha / बीजद नेता प्रसन्न आचार्य की टिप्पणी पर भाजपा का पलटवार

बीजद नेता प्रसन्न आचार्य की टिप्पणी पर भाजपा का पलटवार

  • लोकतंत्र में लोगों का फैसला स्वीकार करें नवीन पटनायक – समीर मोहंती

  • कांटाबांजी में हार को लेकर भाजपा ने बीजद पर साधा निशाना

भुवनेश्वर। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को वरिष्ठ बीजू जनता दल (बीजद) नेता प्रसन्न आचार्य की हालिया टिप्पणी पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की, जिसमें उन्होंने कहा था कि मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की लोकप्रियता अभी भी बरकरार है। इससे पहले आचार्य ने यह भी आरोप लगाया था कि ओडिशा में भाजपा सरकार को चार लोग चला रहे हैं।

भाजपा के वरिष्ठ नेता समीर मोहंती ने बीजद पर हमला करते हुए कहा कि बीजद पिछले चुनावों में भाजपा की जीत को पचा नहीं पा रही है और पार्टी पूरी तरह से निराश है। उन्होंने कहा कि यह केवल बीजद का अहंकार है कि वे जनता के फैसले को स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं।

चुनावों में हार के बाद बीजद हताश

मोहंती ने कहा कि 2024 के चुनावों में हार के बाद बीजद का मनोबल टूट चुका है और यही कारण है कि पार्टी लोकतंत्र में लोगों द्वारा दिए गए जनादेश को स्वीकार करने में असमर्थ है। उन्होंने आगे कहा कि प्रसन्न आचार्य को भी पता है कि पार्टी के अंदर टिकट वितरण को लेकर उन्हें कैसे किनारे कर दिया गया था और बीजद में आंतरिक स्थिति कैसी है।

कांटाबांजी में नवीन की हार पर उठाये सवाल

समीर मोहंती ने यह भी सवाल उठाया कि यदि मुख्यमंत्री नवीन पटनायक इतने लोकप्रिय थे, तो वे कांटाबांजी विधानसभा सीट से 16,000 से अधिक वोटों के अंतर से कैसे हार गए। उन्होंने कहा कि प्रसन्न आचार्य जानते हैं कि बीजद में अब एक नेता की पार्टी नहीं रही, बल्कि कई नेता उभर चुके हैं। हाल ही में दो राज्यसभा सदस्यों ने भी पार्टी अध्यक्ष पर भरोसा खो दिया और इस्तीफा दे दिया।

नवीन ही एकमात्र विकल्प – अरुण साहू

भाजपा के आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजद नेता अरुण साहू ने कहा कि ओडिशा की बात आती है तो केवल नवीन पटनायक का नाम सामने आता है। जनता, मीडिया और सत्ताधारी पार्टी के सदस्य आज भी नवीन पटनायक को मुख्यमंत्री के रूप में देख रहे हैं। नवीन पटनायक ही एकमात्र विकल्प हैं और अगर आज चुनाव होते हैं तो जनता बीजद के पक्ष में जनादेश देने को तैयार है। साहू ने यह भी कहा कि नवीन पटनायक की लोकप्रियता का कोई मुकाबला नहीं है और उनका नेतृत्व आज भी राज्य के लोगों के बीच सबसे ऊपर है।

Share this news

About desk

Check Also

ओएसएसएससी की भर्ती परीक्षा में अनियमितता के विरोध प्रदर्शन

काफी संख्या में अभ्यर्थी भुवनेश्वर के लोअर पीएमजी में हुए एकत्रित भुवनेश्वर। ओडिशा में अमीन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *