Home / Odisha / प्रेम की अद्वितीय मिसाल: सिलिकॉन प्रतिमा से पत्नी की उपस्थिति जीवंत की

प्रेम की अद्वितीय मिसाल: सिलिकॉन प्रतिमा से पत्नी की उपस्थिति जीवंत की

  • कोविड ने छीनी थी पत्नी

  • व्यवसायी ने घर में स्थापित की जीवित लगने वाली मूर्ति

ब्रह्मपुर। ओडिशा के गंजाम जिले के ब्रह्मपुर के एक व्यवसायी ने अपनी पत्नी की मौत के बाद उसकी कमी को पूरा करने के लिए घर में उसकी सिलिकॉन की प्रतिमा स्थापित की है। 52 वर्षीय प्रशांत कुमार नायक ने अपनी पत्नी किरण को कोविड-19 के कारण खो दिया था। उन्होंने अपने घर के लिविंग रूम में उसकी जीवित दिखने वाली मूर्ति लगाई है। यह मूर्ति उनकी पत्नी की उपस्थिति की कमी को पूरा करने का प्रयास है।

मूर्ति में प्रशांत की पत्नी साड़ी पहने सोफे पर बैठी दिखाई देती है और उसने सोने के आभूषण भी पहने हुए हैं। उनकी छोटी बेटी मेहक, जो एमबीए की छात्रा है, नियमित रूप से मूर्ति की देखभाल करती है, साड़ी और आभूषण बदलती रहती है।

प्रशांत नायक ने कहा कि कोविड ने मेरी पत्नी को मुझसे छीन लिया, लेकिन जब मैं इस मूर्ति को देखता हूं, तो ऐसा लगता है जैसे वह हमारे साथ घर पर ही है। वह जब जीवित थीं, तो हमेशा मुझे प्रेरित करती थीं। उनकी अनुपस्थिति देखकर गहरा दर्द होता है, लेकिन मुझे खुशी है कि मेरे बच्चे अपनी माँ को देखकर खुश हैं।

प्रशांत ने आगे बताया कि मेरी पत्नी की 25 अप्रैल, 2021 को मृत्यु के कुछ दिन बाद मेरे बच्चों ने घर में उनकी प्रतिमा लगाने की इच्छा जताई, ताकि वे उनकी अनुपस्थिति महसूस न करें। मैंने तुरंत सहमति दी और अपनी बेटियों से एक मूर्तिकार से संपर्क करने के लिए कहा। बेंगलुरु के एक मूर्तिकार ने करीब डेढ़ साल में फाइबर, रबर और सिलिकॉन का इस्तेमाल करके उनकी हूबहू प्रतिमा बनाई। इसमें कुल 8 लाख रुपये खर्च हुए, जिसमें परिवहन की लागत भी शामिल है।

Share this news

About desk

Check Also

ब्रह्मपुर विश्वविद्यालय के रैगिंग मामले में चला अनुशासन का डंडा

चार छात्र किये गये निष्कासित, 13 पर लगा जुर्माना पहले वर्ष के छात्र से मानसिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *