Home / Odisha / फॉरेस्टर की संदिग्ध मृत्यु मामले रायगड़ा के डीएफओ निलंबित

फॉरेस्टर की संदिग्ध मृत्यु मामले रायगड़ा के डीएफओ निलंबित

  • संजय नायक की पत्नी ने डीएफओ पर मानसिक प्रताड़ना का लगाया आरोप

रायगड़ा। रायगड़ा के डिविजनल फॉरेस्ट ऑफिसर (डीएफओ) देवेंद्र बेहरा को फॉरेस्टर संजय नायक की संदिग्ध मृत्यु के मामले में निलंबित कर दिया गया है। संजय नायक का शव 18 सितंबर को उनके आधिकारिक आवास पर फांसी के फंदे से लटका हुआ मिला था।

संजय की पत्नी प्रियंका सुभूति ने आरोप लगाया कि डीएफओ बेहरा उनके पति पर विभिन्न विभागीय परियोजनाओं से प्रतिशत कमीशन मांगने के लिए मानसिक रूप से दबाव बना रहे थे। प्रियंका ने कहा कि इस मानसिक प्रताड़ना के कारण संजय ने आत्महत्या का कठोर कदम उठाया।

इस संबंध में, भवानीपाटना टाउन पुलिस स्टेशन में देवेंद्र बेहरा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। फॉरेस्ट, एनवायरनमेंट एंड क्लाइमेट चेंज विभाग ने शनिवार को बेहरा के खिलाफ कार्रवाई की सूचना दी।

आदेश के अनुसार, प्रमुख वन संरक्षक ने कटक सर्कल के चीफ कंजरवेटर ऑफ फॉरेस्ट्स (टी एंड डी) को मामले की जांच करने और रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है।

आदेश में यह भी कहा गया है कि निलंबन के दौरान देवेंद्र कुमार बेहरा का मुख्यालय ओडिशा के भुवनेश्वर में पीसीसीएफ एवं एचओएफएफ के कार्यालय में निर्धारित किया गया है। बेहरा को बिना सक्षम प्राधिकारी की पूर्व अनुमति के मुख्यालय छोड़ने की अनुमति नहीं होगी।

यह मामला न केवल वन विभाग में चिंता का विषय बन गया है, बल्कि यह अधिकारियों के व्यवहार पर भी गंभीर सवाल खड़े करता है।

Share this news

About desk

Check Also

प्रेम की अद्वितीय मिसाल: सिलिकॉन प्रतिमा से पत्नी की उपस्थिति जीवंत की

कोविड ने छीनी थी पत्नी व्यवसायी ने घर में स्थापित की जीवित लगने वाली मूर्ति …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *