Home / Odisha / लक्ष्मी बसों के विरोध में आज 24 घंटा व्यापी बंद का आह्वान

लक्ष्मी बसों के विरोध में आज 24 घंटा व्यापी बंद का आह्वान

  • निजी बस मालिकों की संघ ने उतरेंगे आंदोलन पर

  • ओडिशा सरकार की योजनाओं के खिलाफ खड़ा हुआ आंदोलन

भुवनेश्वर। पश्चिमी और दक्षिणी ओडिशा के निजी बस मालिकों का संघ ने राज्य सरकार की लक्ष्मी  योजना के तहत टियर-II बसों के लॉन्च के विरोध में 7 अक्टूबर को शाम 6 बजे से 24 घंटे की बंदी का ऐलान किया है। यह योजना ग्रामीण क्षेत्रों में निर्बाध सार्वजनिक परिवहन नेटवर्क प्रदान करने का लक्ष्य रखती है।

संघ की सामान्य बैठक में आरोप लगाया गया कि उनकी मांगों पर राज्य सरकार की ओर से कोई सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं मिली है। इसके चलते 13 जिलों में 24 बस मालिकों के संघ ने सोमवार शाम 6 बजे से बंदी का आह्वान किया है। यदि आवश्यक हुआ तो संघ अनिश्चितकालीन हड़ताल भी शुरू करेगा।

एक बस मालिक ने कहा कि हमने सरकार के प्रस्ताव को स्वीकार किया और ब्लॉक से पंचायतों तक टियर-I लक्ष्मी बस सेवाओं का स्वागत किया। हालांकि, हम सरकार की योजना का विरोध कर रहे हैं, जो ब्लॉक से जिला मुख्यालयों तक सेवाएं शुरू करने की है, क्योंकि इससे सभी बस मालिकों को नुकसान उठाना पड़ेगा। सभी ओडिशा बस मालिकों के संघ ने भी राज्य सरकार को हमारी स्थिति से अवगत कराया था। लेकिन अब हमें पता चला है कि वे टियर-II लक्ष्मी बसें लॉन्च करने की योजना बना रहे हैं जो ब्लॉकों से जिलों तक चलेंगी।

नुकसान की आशंका से बढ़ी चिंता
बस मालिक ने आगे कहा कि कुछ जिलों में उन्होंने पहले से ही सेवाएं शुरू कर दी हैं। अगर पिछले एक साल का सूक्ष्म विश्लेषण किया जाए, तो निजी बस मालिकों को सरकार की योजना के कारण नुकसान हो रहा है। एक अन्य बस मालिक ने कहा कि जब टियर-I योजना का शुभारंभ हुआ था, तो सरकार ने हमें आश्वासन दिया था कि ये सेवाएं हमें प्रभावित नहीं करेंगी। लेकिन अब वे टियर-II बसों की योजना बना रहे हैं जो हमारे लिए समस्याएं पैदा करेंगी।

Share this news

About desk

Check Also

प्रेम की अद्वितीय मिसाल: सिलिकॉन प्रतिमा से पत्नी की उपस्थिति जीवंत की

कोविड ने छीनी थी पत्नी व्यवसायी ने घर में स्थापित की जीवित लगने वाली मूर्ति …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *