Home / Odisha / भुवनेश्वर में पुलिसकर्मियों पर चाकू से हमला

भुवनेश्वर में पुलिसकर्मियों पर चाकू से हमला

  • दशहरे से पहले सुरक्षा पर उठे सवाल

  • श्रीराम नगर में चाकूबाजी में पुलिसकर्मी समेत तीन घायल

  • आरोपी हिरासत में, जांच जारी

भुवनेश्वर। हाल के दिनों में भुवनेश्वर अपराधों को लेकर लगातार चर्चा में बना हुआ है। चाहे वह सेना अधिकारी और उनकी मंगेतर के कथित उत्पीड़न का मामला हो या महिला के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म की घटना, स्मार्ट सिटी में अपराधों की बाढ़ आई हुई है।

ताजा घटना में कानून-व्यवस्था की स्थिति का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि शुक्रवार तड़के लगभग 2 बजे, मंचेश्वर थाना क्षेत्र के श्रीराम नगर में एक पीसीआर कांस्टेबल को हॉर्न बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद चाकू से घायल कर दिया गया।

प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार, श्रीराम नगर में चार युवक खड़े थे, जब दो युवक मोटरसाइकिल पर आए और हॉर्न बजाना शुरू किया। इसके बाद दोनों समूहों के बीच बहस हो गई, जो जल्द ही हिंसक झगड़े में बदल गई। आरोप है कि मोटरसाइकिल सवार युवकों ने दूसरे समूह पर चाकू से हमला कर दिया, जिससे तीन युवक घायल हो गए। इस बीच, सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पीसीआर वैन के एक कांस्टेबल पर भी आरोपियों ने हमला किया।

सूत्रों के मुताबिक, आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया गया है। इस घटना ने दशहरे के पहले सुरक्षा उपायों पर सवाल खड़े कर दिए हैं, क्योंकि एक पुलिसकर्मी भी चाकू से घायल हो गया।

घायलों में से एक युवक ने बताया कि झगड़े के बाद आरोपी वहां से चला गया था, लेकिन वह फिर से लौटकर हमला करने आया।

भुवनेश्वर के डीसीपी पिनाक मिश्र ने कहा कि मंचेश्वर पुलिस की गश्त वाहन जब लौट रही थी, तब उसने दो समूहों के बीच झगड़ा देखा। एक आरोपी ने धारदार हथियार से हमला किया, जिससे एक कांस्टेबल घायल हो गया। आरोपी को थाने में हिरासत में रखा गया है और जल्द ही उसकी गिरफ्तारी की जाएगी।

मिश्र ने आगे बताया कि आरोपी ने स्थानीय युवकों से झगड़ा किया था और बाद में उन पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। हम मामले की जांच कर रहे हैं ताकि झगड़े और हमले के पीछे के सही मकसद का पता चल सके। हम आरोपी के आपराधिक रिकॉर्ड की भी जांच कर रहे हैं। गश्त दल ने घटना पर सही समय पर प्रतिक्रिया दी।

Share this news

About desk

Check Also

रिश्वत लेते हुए बलांगीर का अभियंता गिरफ्तार

भुवनेश्वर। ओडिशा सतर्कता अधिकारियों ने बलांगीर जिले के बेलपड़ा ब्लॉक में एक जूनियर इंजीनियर हरेकृष्ण साहू …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *