Home / Odisha / ओडिशा कर्मचारी चयन आयोग की भर्ती प्रक्रिया पर विवाद

ओडिशा कर्मचारी चयन आयोग की भर्ती प्रक्रिया पर विवाद

  • अभ्यर्थियों ने आरआई और अमीन पद के लिए आयोजित परीक्षा रद्द करने की मांग की

कटक। ओडिशा कर्मचारी चयन आयोग (ओएसएसएससी) की भर्ती प्रक्रिया पर विवाद गहरा गया है। आरआई, आईसीडीएस पर्यवेक्षकों, एआरआई, अमीन और एसएफएस पद के लिए आयोजित परीक्षा को रद्द करने की मांग को लेकर सैकड़ों अभ्यर्थियों ने गुरुवार को कटक में एक विशाल रैली निकाली और परीक्षा के आयोजन में बड़े पैमाने पर अनियमितताओं का आरोप लगाया।

अभ्यर्थियों ने कटक के बादामबाड़ी स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस बस टर्मिनल से रैली निकाली और परीक्षा रद्द करने की मांग करते हुए कलेक्टर कार्यालय की ओर मार्च किया।

आंदोलन कर रहे एक अभ्यर्थी ने बतया कि सरकार ने परीक्षा आयोजित करने के लिए ब्लैक लिस्टेड फर्मों को तैनात किया है। हम परीक्षा को तत्काल रद्द करने की मांग करते हैं। अगर हमारी मांग पूरी नहीं हुई तो हम अपना विरोध तेज करेंगे।

एक अभ्यर्थी ने कहा कि हम मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपेंगे। सरकार ने परीक्षा आयोजित करने के लिए ब्लैक लिस्टेड कंपनियों को नियुक्त किया है। हम सीएम से हमारी शिकायत का समाधान करने की मांग करते हैं। प्रतियोगी परीक्षा में बैठने के लिए छात्र 12-14 घंटे पढ़ाई कर रहे हैं। वे लाइब्रेरी में घंटों पढ़ाई करते हुए 5 रुपये के आहार पर गुजारा कर रहे हैं, लेकिन जिस तरह से परीक्षा आयोजित की जा रही है, उससे अभ्यर्थियों का करियर खराब हो रहा है। इससे पहले दिन में भुवनेश्वर में राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री सूर्यवंशी सूरज के आवास का अभ्यर्थियों ने घेराव किया था और भर्ती प्रक्रिया में बड़े पैमाने पर अनियमितताओं का आरोप लगाया।

उल्लेखनीय है कि भर्ती के लिए प्रारंभिक परीक्षा 20 सितंबर को शुरू हुई थी और 20 अक्टूबर तक जारी रहेगी। ओएसएसएससी कुल 2895 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती अभियान चला रहा है।

इससे पहले 30 सितंबर को भुवनेश्वर के नयापल्ली इलाके में तनाव फैल गया था, जब उम्मीदवारों ने साइबर कैफे में परीक्षा आयोजित करने को लेकर हंगामा किया था।

Share this news

About desk

Check Also

उत्कर्ष ओडिशा में 5 लाख करोड़ रुपये के निवेश का लक्ष्य

मुख्यमंत्री मोहन माझी ने 34 देशों के राजदूतों से की मुलाकात ओडिशा के औद्योगिक अवसरों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *