Home / Odisha / भाजपा को झूठ बोलकर मिली सत्ता – नवीन पटनायक

भाजपा को झूठ बोलकर मिली सत्ता – नवीन पटनायक

  • नेता प्रतिपक्ष ने सत्तारूढ दल पर लगाया आरोप

  • कहा-बीजद का जन आंदोलन और विकास की गारंटी

  • वार्षिक जनसंपर्क पदयात्रा के शुभारंभ के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया

भुवनेश्वर। ओडिशा में नेता प्रतिपक्ष और बीजद के अध्यक्ष नवीन पटनायक ने बुधवार को भुवनेश्वर में अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर तीखा हमला बोला। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने राज्य की जनता को झूठ बोलकर सत्ता में आने का प्रयास किया है।

पटनायक ने कहा कि पदयात्रा एक प्रभावशाली माध्यम है और बीजद ने इसे एक सामाजिक आंदोलन में बदल दिया है। बीजद जनता के साथ खड़ी है और सेवा तथा आत्म-सम्मान हमारा मंत्र है। उन्होंने बीजद की 24 वर्षों की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा कि यह सरकार बुनियादी ढांचे, स्वास्थ्य, शिक्षा और अन्य क्षेत्रों, विशेष रूप से किसानों और महिलाओं के सशक्तीकरण के लिए काम कर रही है। उन्होंने यह भी कहा कि 2000 में 70 प्रतिशत गरीबी दर घटकर 10 प्रतिशत पर आ गई है।

नवीन पटनायक बीजद की वार्षिक जनसंपर्क पदयात्रा के शुभारंभ के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे।

आप इतिहास नहीं बदल सकते

उन्होंने अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि आप नाम और रंग बदल सकते हैं, लेकिन आप इतिहास नहीं बदल सकते। लोग सच्चाई जानते हैं। आप यह भी जानते हैं कि भाजपा झूठे वादे करके और झूठी कहानियां फैलाकर सत्ता में आई है।

वादों पर साधा निशाना

उन्होंने भाजपा के वादों पर निशाना साधते हुए लोगों से सवाल किया कि क्या आपको 300 यूनिट मुफ्त बिजली मिल रही है? आप में से कितने लोगों को वास्तव में 3,000 रुपये मिल रहे हैं? कितनी महिलाओं को 50,000 रुपये मिले हैं?

बीजद लोगों के साथ खड़ी है

उन्होंने कहा कि बीजद लोगों के साथ खड़ी है और हमारा मंत्र सेवा और स्वाभिमान है, जबकि विकास हमारी पहचान को परिभाषित करता है। बीजद काम में विश्वास करता है। पिछले 24 वर्षों में, हमने बुनियादी ढांचे, स्वास्थ्य देखभाल, शिक्षा और विभिन्न क्षेत्रों के विकास में महत्वपूर्ण प्रगति की है, जिसमें किसानों और महिला सशक्तीकरण के लिए समर्थन शामिल है। आर्थिक स्थिरता में सुधार हुआ है, गरीबी दर 2000 में लगभग 70 प्रतिशत से घटकर आज केवल 10 प्रतिशत हो गई है। प्रति व्यक्ति आय में वृद्धि हुई है और ओडिशा डबल इंजन सरकार मॉडल के तहत अन्य राज्यों से आगे है। ओडिशा कई अन्य राज्यों की तुलना में मजबूत स्थिति में है। पटनायक ने आरोप लगाया कि लाखों लोगों को बीएसकेवाई कार्यक्रम से लाभ हुआ है फिर भी अब सरकार ने केवल नाम बदल दिया है।

महिलाएं थानों में भी सुरक्षित नहीं

उन्होंने कहा कि अब हर कोई भाजपा की आवश्यक वस्तुओं की कीमतों को नियंत्रित करने में असमर्थता के आसपास के झूठ से अवगत है। महिलाएं पुलिस थानों में भी सुरक्षित नहीं हैं और सरकारी कर्मचारी राजभवन में सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं। मौजूदा सरकार पर भरोसा खत्म हो गया है।

भाजपा का पलटवार

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए ओडिशा भाजपा के उपाध्यक्ष बिरंचि त्रिपाठी ने कहा कि नवीन पटनायक को भाजपा की जीत को पचाने में दिक्कत हो रही है। जनता सब जानती है और उन्होंने बीजद को सत्ता से बाहर रखा है। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में किए गए वादों को पूरा करने की दिशा में काम किया है। त्रिपाठी ने बताया कि 25 लाख लाभार्थियों ने सुभद्र योजना के तहत सहायता प्राप्त की है और 1 करोड़ महिलाओं को मदद देने का लक्ष्य है।

त्रिपाठी ने कहा कि हर दिन बीजद के सांसद, सरपंच और अन्य कार्यकर्ता पार्टी छोड़ रहे हैं। अब कौन नवीन पटनायक पर विश्वास करेगा? उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि भाजपा ने अपने पहले 100 दिनों में कई कल्याणकारी योजनाएं शुरू की हैं।

Share this news

About desk

Check Also

भरतपुर थाना मामले में न्यायिक आयोग ने हलफनामे मांगे

आयोग ने अधिसूचना जारी की शिकायतकर्ता, पुलिस और आम जनता समेत अन्य हितधारकों से खुले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *