Home / Odisha / बालेश्वर में बस दुर्घटना, यूपी के चार पर्यटकों की मौत, 22 घायल

बालेश्वर में बस दुर्घटना, यूपी के चार पर्यटकों की मौत, 22 घायल

  • भगवान जगन्नाथ के दर्शन के लिए जा रहे पर्यटकों की बस पलटी

बालेश्वर। बालेश्वर जिले में नेशनल हाईवे 16 पर एक भीषण सड़क हादसे में कम से कम चार पर्यटकों की मौत हो गई, जिनमें एक महिला भी शामिल है। हादसा बीती रात जलेश्वर पुलिस सीमा के अंतर्गत चालंती बाईपास के पास हुआ। यहां पर्यटकों की बस पलटकर 20 फीट नीचे जा गिरी। बस में सवार यात्री भगवान जगन्नाथ के दर्शन के लिए कोलकाता से पुरी जा रहे थे।

जानकारी के अनुसार, बस में 57 पर्यटक थे, जो उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से आए थे। ये पर्यटक 18 सितंबर को उत्तर प्रदेश से रवाना हुए थे और बिहार व झारखंड के कई धार्मिक स्थलों का दौरा करने के बाद पुरी जा रहे थे। बस कल कोलकाता से निकली थी जब यह हादसा हुआ।

मृतकों की पहचान राजेश मिश्र, संतराम यादव, कमला देवी यादव और राजप्रसाद यादव के रूप में की गई है। इस हादसे में 22 अन्य यात्री घायल हो गए हैं, जिनमें से 16 की हालत गंभीर बताई जा रही है और उनका इलाज बालेश्वर जिला मुख्यालय अस्पताल में चल रहा है।

एक पर्यटक ने कहा कि हम 18 सितंबर को उत्तर प्रदेश से निकले थे। हमें नहीं पता हादसा कैसे हुआ। मैं अपने दो अन्य परिवार के सदस्यों के साथ यात्रा कर रहा था। अधिकांश यात्री सो रहे थे क्योंकि रात काफी हो चुकी थी।

दूसरे घायल पर्यटक ने कहा कि हम जगन्नाथ धाम जा रहे थे और इससे पहले कई स्थानों, जैसे गया, का दौरा कर चुके थे। हादसे के बाद मैं अपने पिता को खोज रहा हूं, जो बस की छत पर सो रहे थे।

जलेश्वर के एसडीपीओ, दिलीप साहू ने बताया कि यह हादसा रात 1 से 1:30 बजे के बीच हुआ। हमें तुरंत सूचना मिली और हमने मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य शुरू किया। इस दुर्घटना में एक महिला समेत चार लोगों की मौत हो गई है। कुछ पर्यटकों को मामूली चोटें आई हैं और हम उनके परिवार के सदस्यों से संपर्क करने की प्रक्रिया में हैं। दुर्घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है और पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Share this news

About desk

Check Also

नर्सों के काम बंद आंदोलन से स्वास्थ्य सेवाओं पर प्रतिकूल असर

राज्य में नर्सिंग अधिकारियों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी भुवनेश्वर। राज्य में नर्सिंग अधिकारियों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *