Home / Odisha / तूफानी मौसम से मूसलाधार बारिश, कोर्णाक मंदिर में जलभराव

तूफानी मौसम से मूसलाधार बारिश, कोर्णाक मंदिर में जलभराव

  •  निचले इलाकों में जलभराव से लोग परेशान

  • सड़कें पानी में डूबीं, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

भुवनेश्वर। तूफानी मौसम के चलते ओडिशा के कई जिलों में भारी बारिश से हालात बिगड़ गए हैं। निचले इलाकों और सड़कों पर जलभराव से जनजीवन प्रभावित हुआ है, जबकि पुरी जिले में स्थित विश्व धरोहर कोर्णाक सूर्य मंदिर में भी पानी भर गया, जिससे पर्यटकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

कोर्णाक सूर्य मंदिर, जो कि एक यूनेस्को विश्व धरोहर स्थल है, गुरुवार को भारी बारिश के बाद जलभराव से बुरी तरह प्रभावित हुआ। मंदिर के प्रवेश द्वार और आसपास के क्षेत्रों में पानी भर जाने से पर्यटकों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। पर्यटक घुटनों तक पानी में चलते नजर आए और कुछ को पानी में फिसल कर चोटें भी आईं।

एक पर्यटक ने निराशा व्यक्त करते हुए कहा कि मैं पहली बार कोर्णाक मंदिर देखने आया हूं, लेकिन जलभराव देखकर काफी निराश हूं। ऐसे महत्वपूर्ण ऐतिहासिक स्थल पर यह दृश्य सही नहीं है। एक अन्य पर्यटक ने कहा कि यह चौथी बार है जब मैं यहां आया हूं और हर बार बारिश के दौरान ऐसी समस्या का सामना करना पड़ता है। सरकार को यहां उचित जल निकासी प्रणाली की व्यवस्था करनी चाहिए।

यह पहली बार नहीं है जब कोर्णाक सूर्य मंदिर में जलभराव की समस्या उत्पन्न हुई हो। मामूली बारिश के बाद भी इस स्थल पर जलभराव की समस्या देखी गई है। पर्यटक लगातार इस समस्या के समाधान के लिए सरकार से उचित कदम उठाने की मांग कर रहे हैं।

Share this news

About desk

Check Also

केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री सीआर पाटिल से मिले मुख्यमंत्री

मंत्रालय से संबंधित विभिन्न परियोजनाओं के बारे में विस्तार से हुई बातचीत भुवनेश्वर। केन्द्रीय जल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *