Home / Odisha / आंधी-तूफान और भारी बारिश की संभावना
IMD (8) आंधी-तूफान और भारी बारिश की संभावना

आंधी-तूफान और भारी बारिश की संभावना

  • मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

भुवनेश्वर। ओडिशा में आंधी-तूफान और भारी बारिश की संभावना है। उत्तरी आंध्र प्रदेश-दक्षिण ओडिशा तटों से सटे पश्चिम-मध्य और बंगाल की उत्तर-पश्चिमी खाड़ी के ऊपर बने निम्न दबाव के क्षेत्र के प्रभाव से ओडिशा में दो दिनों तक भारी वर्षा होने की संभावना है। यह दबाव क्षेत्र पश्चिम-उत्तर-पश्चिम दिशा की ओर बढ़ गया है और कम स्पष्ट हो गया है।

इसे देखते हुए भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इस अलर्ट के अनुसार, ओडिशा के कुछ जिलों अगले 48 घंटों में 20 जिलों में आंधी-तूफान और 7 से 11 सेमी की भारी बारिश हो सकती है। बालेश्वर भद्रक, मयूरभंज, केंदुझर और सुंदरगढ़ जिले में यह बारिश होने की संभावना है।

आईएमडी की भविष्यवाणी के अनुसार, गुरुवार को 21 जिलों में आंधी-तूफान के साथ बिजली गिरने और भारी बारिश (7 से 11 सेमी तक) होने की संभावना है। इन जिलों में बालेश्वर, भद्रक, मयूरभंज, केंदुझर, अनुगूल, ढेंकानाल, देवगढ़, संबलपुर, झारसुगुड़ा, सुंदरगढ़, बरगढ़, नुआपड़ा, बलांगीर, बौध, सोनपुर, केंद्रापड़ा, जगतसिंहपुर, पुरी, जाजपुर, कटक और खुर्दा शामिल हैं।

क्षेत्रीय मौसम कार्यालय ने पूर्वानुमान लगाया कि 27 सितंबर को बालेश्वर, भद्रक, मयूरभंज, केंदुझर और सुंदरगढ़ जिलों के अलग-अलग इलाकों में 7 से 11 सेमी की भारी बारिश होने की संभावना है।

इस खबर को भी पढ़ें-भरतपुर कांड में निलंबित आईआईसी दिनाकृष्ण मिश्र देंगे अग्निपरीक्षा

Share this news

About admin

Check Also

Pravati Parida-01 सुभद्रा योजना की पहली किश्त से वंचित लाभार्थियों को 8 मार्च तक मिलेगी राशि

सुभद्रा योजना की पहली किश्त से वंचित लाभार्थियों को 8 मार्च तक मिलेगी राशि

डिप्टी सीएम बीजद परिडा ने की घोषणा कहा- योजना के तहत अब तक 25.11 लाख …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *