Home / Odisha / भरतपुर थाने में पूजा-अर्चना बनी चर्चा का विषय

भरतपुर थाने में पूजा-अर्चना बनी चर्चा का विषय

  • नये आईआईसी ने संभाला कार्यभार

  • पदभार संभालने से पहले की नवग्रह की पूजा

भुवनेश्वर। सेना के एक मेजर और उनकी मंगेतर के साथ कथित मारपीट और प्रताड़ना के बाद चर्चा में आए भुवनेश्वर के भरतपुर पुलिस स्टेशन में सोमवार को एक नई घटना ने लोगों का ध्यान आकर्षित किया। नए आईआईसी दीपक खंडायतराय ने थाने का कार्यभार संभालने से पहले थाने में लगभग दो घंटे तक पूजा-अर्चना की, जो अब चर्चा का विषय बन गई है।

ओडिशा सरकार द्वारा घटना की न्यायिक जांच के आदेश दिए जाने के बाद नए आईआईसी की नियुक्ति हुई। दिलचस्प बात यह रही कि आईआईसी ने कार्यभार संभालने से पहले थाने में पूजा की, जिसे उन्होंने शांति प्राप्त करने और बाधाओं को दूर करने का अनुष्ठान बताया।

पूजा कराते हुए पुजारी ने बताया कि नवग्रह शांति और अन्य अनुष्ठान कराए गए ताकि थाने में शांति बनी रहे और किसी भी प्रकार की बाधा दूर हो सके।

इस बीच, थाने में कई सीसीटीवी कैमरों के काम न करने पर जब नए आईआईसी से सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा कि ये कैमरे पुरानी इमारत में लगे थे और सुप्रीम कोर्ट के दिशानिर्देशों के अनुसार अब पूरे थाने में संवेदनशील स्थानों पर नए कैमरे लगाए जाएंगे।

थाने के पांच कर्मियों को किया गया है निलंबित
ओडिशा सरकार ने भरतपुर थाने के पांच कर्मियों को निलंबित कर दिया है और सेना अधिकारी को प्रताड़ित करने तथा उनकी मंगेतर का यौन उत्पीड़न करने के आरोप में उनके खिलाफ एक मामला दर्ज किया है। यह कथित घटना 15 सितंबर की है जब पश्चिम बंगाल में तैनात सैन्य अधिकारी और उनकी मंगेतर ‘रोड रेज’ की शिकायत दर्ज कराने भरतपुर थाने पहुंचे थे।‘रोड रेज’ की घटना में कुछ स्थानीय युवकों ने उनसे कथित तौर पर मारपीट की थी। थाने में प्राथमिकी दर्ज करने को लेकर दोनों का पुलिसकर्मियों से विवाद हो गया, जिसके बाद सैन्य अधिकारी और उनकी मंगेतर से वहां कथित तौर पर दुर्व्यवहार किया गया।

Share this news

About desk

Check Also

ओडिशा की तैराक प्रत्याशा राय को इस साल का एकलव्य पुरस्कार 

भुवनेश्वर। ओडिशा की उभरती हुए तैराक प्रत्याशा राय को 2024 के प्रतिष्ठित एकलव्य पुरस्कार के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *