Home / Odisha / अगले 24 घंटों में पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी में बनेगा निम्न दबाव क्षेत्र

अगले 24 घंटों में पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी में बनेगा निम्न दबाव क्षेत्र

  • ओडिशा के कई जिलों में भारी बारिश और आंधी-तूफान की चेतावनी

भुवनेश्वर। अगले 24 घंटों में पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी और उसके आस-पास के क्षेत्रों में एक निम्न दबाव क्षेत्र बनने की संभावना है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि इसके प्रभाव में ओडिशा के कई जिलों में आंधी-तूफान के साथ बिजली गिरने और भारी बारिश (7 से 11 सेमी) की संभावना है। जिन जिलों में यह मौसम प्रणाली सक्रिय हो सकती है उनमें जाजपुर, केंद्रापड़ा, कटक, जगतसिंहपुर, पुरी, खुर्दा, नयागढ़, गंजाम, गजपति, कलाहांडी, रायगडा, कोरापुट, मालकानगिरि, मयूरभंज, केंदुझर और नवरंगपुर शामिल हैं।

अगले 24 घंटे में जाजपुर, केंद्रापड़ा, कटक, पुरी, खुर्दा, गंजाम, कलाहांडी में बिजली के साथ भारी बारिश की संभावना है। अगले 48 घंटे के दौरान गंजाम, गजपति, कंधमाल, कलाहांडी जैसे जिलों में भारी बारिश की संभावना है। तीसरे दिन मालकानगिरि, कोरापुट, नवरंगपुर, कलाहांडी, बलांगीर जैसे जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। चौथा दिन रायगड़ा, कलाहांडी, कंधमाल और बलांगीर जिलों में भारी बारिश हो सकती है। आईएमडी ने इन जिलों में लोगों को सतर्क रहने की सलाह देते हुए पीली चेतावनी जारी की है।

Share this news

About desk

Check Also

ओडिशा की तैराक प्रत्याशा राय को इस साल का एकलव्य पुरस्कार 

भुवनेश्वर। ओडिशा की उभरती हुए तैराक प्रत्याशा राय को 2024 के प्रतिष्ठित एकलव्य पुरस्कार के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *