Home / Odisha / दिव्यांग बुजुर्ग महिला दो किमी पैर घिसटकर पहुंची पेंशन के लिए

दिव्यांग बुजुर्ग महिला दो किमी पैर घिसटकर पहुंची पेंशन के लिए

  • सीएम मोहन माझी के जिले में हुई घटना

  • पंचायत कार्यालय पहुंचने में पैरों, घुटनों और हाथों पर पड़ गए छाले

भुवनेश्वर। केंदुझर जिले के तेलकोई ब्लॉक के रायसुंआ पंचायत में एक हृदयविदारक घटना सामने आई है, जहां एक 70 वर्षीय दिव्यांग बुजुर्ग महिला को अपनी वृद्धावस्था पेंशन प्राप्त करने के लिए 2 किलोमीटर तक घुटनों के बल घिसटते हुए पंचायत कार्यालय तक जाना पड़ा। महिला, जो अपनी पेंशन पर पूरी तरह से निर्भर है, इस कठिन कदम को मजबूरी में उठाने पर विवश हो गई, क्योंकि कोई उसकी मदद के लिए नहीं था।

चलने में असमर्थ इस बुजुर्ग महिला ने पंचायत कार्यालय पहुंचने के लिए अपने घुटनों और हाथों का सहारा लिया, जिससे उसके पैरों, घुटनों और हाथों पर छाले पड़ गए।

इस दर्दनाक घटना ने सरकारी अधिकारियों की लापरवाही को उजागर की है, जबकि सरकार की ओर से निर्देश दिए गए हैं कि कल्याणकारी पेंशनों का वितरण लाभार्थियों के दरवाजे तक किया जाए।

मीडिया को दिये गये बयान में बुजुर्ग महिला पथुरी देहुरी ने कहा है कि पीईओ ने मुझसे कहा कि पेंशन प्राप्त करने के लिए मुझे उनके कार्यालय आना होगा। कोई और विकल्प न होने के कारण मुझे दो किलोमीटर तक घिसटते हुए जाना पड़ा। मेरे लिए कोई नहीं है।

रायसुंआ पंचायत के सरपंच बागुन चंपिया ने कहा कि यह वाकई दुखद है। मैं व्यक्तिगत रूप से पीईओ से अनुरोध करूंगा कि वह अगले महीने से उनकी पेंशन घर पर ही पहुंचाएं और यह सुनिश्चित करूंगा कि बुजुर्ग मां को पेंशन उनके घर पर ही दी जाए।

Share this news

About desk

Check Also

बालेश्वर के करोड़पति मुख्य अभियंता गिरफ्तार

कुल 3.42 करोड़ रुपये की जमा व निवेश तथा साले के घर से 46.45 लाख …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *