Home / Odisha / डीप डिप्रेशन के प्रभाव से ओडिशा में बारिश को लेकर अलर्ट

डीप डिप्रेशन के प्रभाव से ओडिशा में बारिश को लेकर अलर्ट

  • मयूरभंज के लिए लाल चेतावनी जारी

भुवनेश्वर। पश्चिम बंगाल पर बने डीप डिप्रेशन के प्रभाव में ओडिशा में भारी बारिश की संभावना है। यह डीप डिप्रेशन पिछले 6 घंटों में 8 किमी प्रति घंटे की गति से पश्चिम की ओर गति की और रविवार सुबह 8:30 बजे तक कोलकाता (पश्चिम बंगाल) से 60 किमी पश्चिम, बांकुड़ा (पश्चिम बंगाल) से 110 किमी दक्षिण-पूर्व, जमशेदपुर (झारखंड) से 170 किमी पूर्व और रांची (झारखंड) से 270 किमी पूर्व-दक्षिणपूर्व पर केंद्रित था। यह प्रणाली धीरे-धीरे पश्चिम की ओर बढ़ेगी और रविवार शाम तक अपनी तीव्रता बनी रहेगी और इसके बाद कमजोर होकर यह धीरे-धीरे एक डिप्रेशन में बदलते हुए झारखंड और उत्तर छत्तीसगढ़ की ओर पश्चिम की ओर बढ़ेगी।

इसके प्रभाव में मयूरभंज जिले में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश (7 से 20 सेमी) के साथ अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी बारिश (>20 सेमी) की संभावना है। इस जिले के लिए लाल चेतावनी जारी की गयी है। इसी तरह से केंदुझर, बालेश्वर और सुंदरगढ़ जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश (7 से 20 सेमी) की संभावना है। इन जिलों के लिए नारंगी चेतावनी जारी की गयी है। संबलपुर, देवगढ़, अनुगूल, ढेंकानाल, कटक, खुर्दा, जगतसिंहपुर, जाजपुर, केंद्रापड़ा, भद्रक और झारसुगुड़ा जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश (7 से 11 सेमी) की संभावना है। इन जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी की गयी है।

अगले 48 घंटे के दौरान सुंदरगढ़ और झारसुगुड़ा जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश (7 से 20 सेमी) की संभावना है। इन जिलों के लिए नारंगी चेतावनी जारी की गयी है। इसके साथ ही केंदुझर, देवगढ़, संबलपुर, बरगढ़, सोनपुर, बौध और अनुगूल जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश (7 से 11 सेमी) की संभावना है। इन जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी की गयी है। इसके बाद बारिश में कुछ कमी आयेगी। इससे पहले की बारिश के दौरान भूस्खलन की संभावना जतायी गयी है।

Share this news

About desk

Check Also

मुख्यमंत्री ने सारंगधर दास को याद किया

भुवनेश्वर। मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने पुण्यतिथि पर गड़जात गांधी के नाम पर प्रसिद्ध स्वतंत्रता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *