Home / Odisha / सुभद्रा योजना के क्रियान्वयन पर बीएमसी मेयर ने उठाए सवाल

सुभद्रा योजना के क्रियान्वयन पर बीएमसी मेयर ने उठाए सवाल

  • कहा- योजना को लेकर संदेह के साथ हमारे पास आ रही हैं कई महिलाएं

  • 1 करोड़ लक्ष्य, लेकिन अब तक सिर्फ 50 लाख से कम आवेदन

  • योजना के क्रियान्वयन पर चिंता व्यक्त

  • सरकार अपने वादों को पूरा करेगी – उपमुख्यमंत्री प्रभाती परिडा

भुवनेश्वर। ओडिशा सरकार द्वारा सुभद्रा योजना के तहत सभी आवेदकों के खातों में सत्यापन प्रक्रिया के लिए 1 रुपया जमा किए जाने के बाद भुवनेश्वर नगर निगम (बीएमसी) की मेयर सुलोचना दास ने योजना की सफलतापूर्वक क्रियान्वयन पर सवाल उठाते हुए एक बहस छेड़ दी है।

मीडिया से बातचीत के दौरान सुलोचना दास ने कहा कि कई महिलाएं योजना को लेकर संदेह के साथ हमारे पास आ रही हैं। सरकार ने इस योजना के तहत 1 करोड़ से अधिक महिलाओं को शामिल करने का लक्ष्य रखा है, जबकि अब तक केवल 50 लाख से भी कम महिलाओं ने आवेदन किया है।

उन्होंने आगे कहा कि महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए 5000 रुपये का उपयोग कैसे करना है, इसे स्पष्ट करने की आवश्यकता है, क्योंकि वे प्रशिक्षित नहीं हैं। सिर्फ जागरूकता अभियान ही नहीं, बल्कि उन्हें प्रशिक्षित करने के प्रयास भी किए जाने चाहिए। साथ ही उन्हें यह भी बताया जाना चाहिए कि इस धन का उपयोग कैसे करना है।

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए ओडिशा की उपमुख्यमंत्री प्रभाती परिडा ने कहा कि विपक्ष का काम आलोचना करना है, जबकि सरकार अपने वादों को पूरा करेगी।

स्वयं सहायता समूह (एसएचजी) योजनाओं की निरंतरता पर दास के सवाल का उत्तर देते हुए उपमुख्यमंत्री परिडा ने कहा कि स्वयं सहायता समूह योजना और विभाग मौजूद हैं। हम 1 करोड़ से अधिक महिलाओं को शामिल कर रहे हैं, इसमें गलत क्या है?

Share this news

About desk

Check Also

सरकार ने पारदर्शिता और जवाबदेही को प्राथमिकता दी – प्रभाती परिडा

उपमुख्यमंत्री ने ओडिशा सरकार के 100 दिनों की उपलब्धियों पर डाला प्रकाश पुरी। उपमुख्यमंत्री प्रभाती …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *