Home / Odisha / लीडर्स इलेवन ने फ्रेंडशिप कप फुटबॉल टूर्नामेंट 2024 जीता

लीडर्स इलेवन ने फ्रेंडशिप कप फुटबॉल टूर्नामेंट 2024 जीता

  • ऑफिसर्स इलेवन को हरा कर ट्रॉफी पर जमाया कब्जा

  • ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने विजेताओं को किया पुरस्कृत

  • उपमुख्यमंत्री कनक वर्धन सिंहदेव व प्रभाती परिडा और अन्य गणमान्य व्यक्तियों की रही मौजदूगी

भुवनेश्वर। ओडिशा फुटबॉल अकादमी स्टेडियम में आज शनिवार को खेले गये टाटा स्टील फ्रेंडशिप कप फुटबॉल टूर्नामेंट 2024 में शानदार प्रदर्शन करते हुए लीडर्स इलेवन ने ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। एक शानदार फुल-टाइम मैच के बाद पेनल्टी शूटआउट (3-0) में ऑफिसर्स इलेवन को हराकर लीडर्स इलेवन ने ट्रॉफी को अपने नाम किया।

टूर्नामेंट में चार टीमों ने भाग लिया था। टाटा स्टील इलेवन का नेतृत्व राजीव सेठ (नौसेना टाटा हॉकी अकादमी, ओडिशा में परियोजना निदेशक और टाटा स्टील के खेल प्रमुख) ने किया। लीडर्स इलेवन का नेतृत्व ग्रामीण विकास, पीआर और पेयजल मंत्री रवि नारायण नायक ने किया। ऑफिसर्स इलेवन का नेतृत्व ओडिशा सरकार के मुख्य सचिव मनोज आहूजा ने किया और मीडिया इलेवन का नेतृत्व संदीप मिश्र (संपादक, ओडिशा बाइट) ने किया।

इस कार्यक्रम में ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी और दोनों उपमुख्यमंत्री कनक वर्धन सिंहदेव, उपमुख्यमंत्री प्रभाती परिडा, माननीय इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री मुकेश महालिंग, आबकारी, कानून और कार्य मंत्री पृथ्वीराज हरिचंदन, पंचायती राज और ग्रामीण विकास मंत्री रवि नारायण नायक, स्कूल और जन शिक्षा, एसटी और एससी विकास मंत्री नित्यानंद गोंड, ओड़िया भाषा, साहित्य और संस्कृति, उच्च शिक्षा, खेल और युवा सेवा मंत्री, ओडिशा सरकार और अन्य विधायक उपस्थित थे। इस अवसर पर बलांगीर की सांसद संगीता कुमारी सिंहदेव भी उपस्थित थीं। तीन महिला विधायक, सोफिया फिरदौस, उपासना महापात्र और संजली मुर्मू भी इस कार्यक्रम में शामिल हुईं और उन्हें मुख्यमंत्री मोहन चरण मांझी ने सम्मानित किया।

टाटा स्टील और लीडर्स के बीच पहले मैच के मैन ऑफ द मैच लीडर्स इलेवन के डॉ फकीर नायक थे। लीडर्स और ब्यूरोक्रेट्स के बीच दूसरे मैच के मैन ऑफ द मैच मुख्य सचिव आईएएस मनोज आहूजा थे। फाइनल के मैन ऑफ द मैच तिरतोल के विधायक रमाकांत भोई थे। सर्वश्रेष्ठ अनुशासित टीम का पुरस्कार मीडिया इलेवन को मिला। सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर का पुरस्कार विधायक सिद्धांत महापात्र को दिया गया। सर्वश्रेष्ठ डिफेंडर का पुरस्कार ग्रामीण विकास, पीआर और पेयजल मंत्री रवि नारायण नायक को दिया गया। बेस्ट हाफ का पुरस्कार आईएएस के पूर्व मुख्य सचिव सुरेश महापात्र को दिया गया। सर्वश्रेष्ठ फॉरवर्ड का पुरस्कार नयागढ़ के विधायक अरुण साहू को दिया गया। सर्वोच्च स्कोरर का पुरस्कार खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता कल्याण विभाग के प्रधान सचिव धर्म हंसदा को दिया गया। सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर का पुरस्कार वित्त विभाग के प्रधान सचिव शाश्वत मिश्र को दिया गया।

Share this news

About desk

Check Also

100 दिन में ओडिशा सहित पूरे देश में 11 लाख नई लखपति दीदी बनी

धान किसानों, तिलहन और प्याज किसानों के लिए हुआ है बड़ा निर्णय – मोदी कहा-बासमती …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *