Home / Odisha / पुरी में राजस्थान भवन का निर्माण का वादा होगा पूरा

पुरी में राजस्थान भवन का निर्माण का वादा होगा पूरा

  • भुवनेश्वर में आयोजित सम्मान समारोह में राजस्थान के मंत्रियों ने दी जानकारी

  • ओडिशा के उद्योगपतियों से मातृभूमि पर निवेश करने और उद्योगों को बढ़ावा देने का आह्वान

  • मारवाड़ी सोसाइटी, भुवनेश्वर ने अतिथियों को किया सम्मानित

भुवनेश्वर। विश्वविख्यात पुरी धाम में राजस्थान भवन के निर्माण का वादा जल्द पूरा होगा। आम चुनाव के दौरान भुवनेश्वर में राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा द्वारा दिया गया आश्वासन पूरा किया जायेगा।

उक्त बातें राजस्थान के दो मंत्रियों ने शुक्रवार को भुवनेश्वर में आयोजित एक सम्मान समारोह में कहीं। शुक्रवार को भुवनेश्वर स्थित मारवाड़ भवन में आयोजित सम्मान समारोह में राजस्थान के कैबिनेट मंत्री जोराराम कुमावत (गोपालन और देवस्थान विभाग) और राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढ़म (गृह, पशुपालन एवं मत्स्य विभाग) को विशेष रूप से सम्मानित किया गया। इस मौके पर मेघालय के कैबिनेट मंत्री श्री एएन हेक तथा यूथ फॉर नेशन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हेमन्त डीग भी उपस्थित थे।

इस दौरान राजस्थान के मंत्रियों ने अपने संबोधन में राजस्थान सरकार की विकास नीतियों और उद्योगों को बढ़ावा देने की योजनाओं पर प्रकाश डाला तथा ओडिशा के उद्योगपतियों से राजस्थान में निवेश करने और उद्योगों को बढ़ावा देने का आह्वान भी किया।

इसके साथ ही पुरी में राजस्थान भवन के निर्माण को प्रवासी राजस्थानियों के लिए एक महत्वपूर्ण कदम बताया और कहा कि ओडिशा में रह रहे राजस्थान के लोगों को अपनी मिट्टी से जोड़े रखने के लिए एक कड़ी के रूप में काम करेगा। उल्लेखनीय है कि पुरी में महाप्रभु श्रीजगन्नाथ के दर्शन के लिए न सिर्फ राजस्थान, अपितु देश-विदेशों के राजस्थानी लोग दर्शन करने आते हैं। ऐसी स्थिति में उन्हें अपनी संस्कृति के अनुसार रहने और खाने की सुविधाएं प्रदान करने के लिए राजस्थान भवन की आश्वयकता महसूस की जा रही है।

इसे देखते हुए आम चुनाव के दौरान प्रचार करने भुवनेश्वर पहुंचे राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के समक्ष मारवाड़ी सोसाइटी, भुवनेश्वर से जुड़े पदाधिकारियों ने इस आवश्यकता को उठाया था। उस दौरान उन्होंने कहा था कि इसके लिए राजस्थान सरकार पूरा प्रयास करेगी। अब ओडिशा में भाजपा की डबल इंजन की सरकार बन गयी है। इसलिए भुवनेश्वर आये मंत्रियों के समक्ष मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के आश्वासन को रखा गया, तो उन्होंने कहा कि इसे जल्द पूरा किया जायेगा। इस दौरान मंत्रियों ने बताया कि राजस्थान सरकार उद्योगों के विकास के लिए अनुकूल नीतियां लेकर आई है, जिनसे राज्य में रोजगार के नए अवसर उत्पन्न होंगे।

इसके साथ ही मारवाड़ी सोसाइटी के पदाधिकारियों से कहा कि पुरी में राजस्थान भवन के लिए आप सभी लोग एक विशेष कमेटी का गठन करें और राजस्थान आकर मिलें। यह कमेटी भवन के निर्माण और संबंधित कार्यों को देखेगी।

समारोह के दौरान राजस्थान से ओडिशा तक के सामाजिक और औद्योगिक संबंधों को और प्रगाढ़ बनाने पर भी चर्चा की गई। अंत में राजस्थान सरकार के मंत्रियों ने उपस्थित सभी लोगों को राजस्थान आकर मिलने और वहां निवेश करने के लिए आमंत्रित किया।

सम्मान समारोह आयोजन मारवाड़ी सोसाइटी, भुवनेश्वर द्वारा किया गया था। इस मौके पर सोसाइटी के अध्यक्ष संजय लाठ, उद्योगपति अजय अग्रवाल और सुरेश अग्रवाल, सीए सुरेंद्र अग्रवाल, सीए विमल भूत, विपिन बांका, विजय टिबड़ेवाल, रमाशंकर रूंगटा व अन्य उपस्थित थे। कार्यक्रम का संयोजन और अतिथियों का परिचय भाजपा नेता उमेश खंडेलवाल ने दिया तथा संजय लाठ ने स्वागत भाषण दिया। अजय अग्रवाल ने राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के वादे को याद दिलाया। इसके बाद मारवाड़ी सोसाइटी भुवनेश्वर, मारवाड़ी युवा मंच भुवनेश्वर, मारवाड़ी महिला समिति भुवनेश्वर और विप्र फाउंडेशन की तरफ से अतिथियों को सम्मानित किया गया।

Share this news

About desk

Check Also

सरकार ने पारदर्शिता और जवाबदेही को प्राथमिकता दी – प्रभाती परिडा

उपमुख्यमंत्री ने ओडिशा सरकार के 100 दिनों की उपलब्धियों पर डाला प्रकाश पुरी। उपमुख्यमंत्री प्रभाती …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *