Home / Odisha / बीजद विधायक ने तीन मुद्दों को लेकर विधानसभा अध्यक्ष से जवाब मांगा

बीजद विधायक ने तीन मुद्दों को लेकर विधानसभा अध्यक्ष से जवाब मांगा

भुवनेश्वर। बीजू जनता दल के विधायक प्रताप केशरी देव ने आज शून्यकाल के दौरान उनकी पार्टी द्वारा पहले उठाए गए तीन मुद्दों के संबंध में विधानसभा अध्यक्ष सुरमा पाढ़ी से जवाब की मांग की।

देव ने कहा कि आज 10 तारीख है और बजट सत्र कुछ ही दिनों में खत्म हो जायेगा। राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान संसदीय कार्य मंत्री मुकेश महालिंग ने कहा था कि विपक्षी दल के नेता नवीन पटनायक को गिरफ्तार किया जाना चाहिए। हमने तब इसे विधानसभा के विवरण से बाहर करने के लिए कहा था। आपने हमें उस समय आश्वासन दिया था कि आप इस पर विचार करेंगी, परन्तु अभी तक आपने इस पर निर्णय नहीं लिया है अथवा इसे सभा के विवरण से बाहर नहीं किया गया है।

देव ने कहा कि राजभवन के एक कर्मचारी की पिटाई के मामले पर हमने विरोध जताया था। इस पर अभी तक कोई रिपोर्ट नहीं आई है।

देव ने कहा कि जब सदन का सत्र चल रहा था, मुख्यमंत्री मोहन माझी ने सदन के बाहर अग्निवीरों के संबंध में एक महत्वपूर्ण घोषणा की थी। सत्र जारी रहने के दौरान किसी भी महत्वपूर्ण घोषणा बाहर नहीं किया जाता, बल्कि सदन में की जाती है। हमने तब इसे लेकर कहा था कि यह सदन के विशेषाधिकार का उल्लंघन है। तब हमने इस मामले को विशेषाधिकार समिति को सौंपने की मांग की थी। उस समय भी आपने कहा था कि आप इसका अध्ययन करेंगी तथा इस संबंध में निर्णय लेंगी। आपने इस मसले पर कोई फैसला भी नहीं सुना है। इसलिए देव ने मांग की कि विधानसभा अध्यक्ष इन तीनों मुद्दों पर अपना जवाब दें।

Share this news

About desk

Check Also

भरतपुर थाना मामले में न्यायिक आयोग ने हलफनामे मांगे

आयोग ने अधिसूचना जारी की शिकायतकर्ता, पुलिस और आम जनता समेत अन्य हितधारकों से खुले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *