Home / Odisha / शहरी इलाकों के अधिकारियों को हाई अलर्ट पर रहने के निर्देश

शहरी इलाकों के अधिकारियों को हाई अलर्ट पर रहने के निर्देश

भुवनेश्वर। राज्य आगामी 48 घंटों में संभावित भारी बारिश के कारण विभिन्न क्षेत्रों में वर्षा जल जमाव होने की आशंका को देखते हुए आवास एवं शहरी विकास विभाग की सचिव उषा पाढ़ी ने आज सभी नगर निगमों के आयुक्तों तथा अन्य शहरी निकायों के कार्यकारी अधिकारियों को हाई अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया है।

कार्यकारी अधिकारियों को सलाह दी गई है कि वे निचले व व जलभराव की संभावना इलाकों के लिए पंपसेट तैयार रखें। शहरी निकायों को अपने नियंत्रण कक्ष तुरंत चालू करने की सलाह दी गई है।

पाढ़ी ने विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों और नगर निगम अधिकारियों सहित विभाग के विभिन्न जिलों के प्रभारी नोडल अधिकारियों के साथ नवीनतम स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने स्थिति से निपटने की आवश्यकता के बारे में जानकारी ली। मुख्य सचिव श्रीमती पाढ़ी ने निर्देश दिया है कि नोडल अधिकारी संबंधित जिलों के शहरों में स्थिति की लगातार निगरानी करें। श्रीमती पाढ़ी ने कल से सभी शहरों को अलर्ट पर रहने का आदेश दिया है।

आज आयोजित इस वर्चुअल बैठक में विशेष सचिव राजेश प्रभाकर पाटिल, नगर निगम निदेशक डी सिंह, राज्य आवास निदेशक गंगाधर नायक, अतिरिक्त प्रशासनिक सचिव रवीन्द्र कुमार साहू सहित विभाग के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए।

Share this news

About desk

Check Also

बीजद के पास अब महिला वोट बैंक नहीं – लता उसेंडी

भुवनेश्वर। बीजू जनता दल के पास अब कोई महिला वोट बैंक नहीं है। जब वे सरकार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *