Home / Odisha / भुवनेश्वर में भूमि माफिया गिरोह का भंडाफोड़, तीन मुख्य आरोपी गिरफ्तार

भुवनेश्वर में भूमि माफिया गिरोह का भंडाफोड़, तीन मुख्य आरोपी गिरफ्तार

  • गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश जारी

भुवनेश्वर। इन्फोसिटी पुलिस ने भूमि कब्जा करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है, जो अवैध रूप से अन्य लोगों की संपत्तियों को हड़पने और कब्जा करने में शामिल था। इस मामले में तीन मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश जारी है। यह जानकारी डीसीपी प्रतीक सिंह ने दी।

गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपियों को अदालत में पेश किया गया और उनकी जमानत याचिकाएं खारिज होने के बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

इस गिरोह का काम करने का तरीका यह था कि वे मृत व्यक्ति के नाम पर पावर ऑफ अटॉर्नी तैयार करते थे और अवैध रूप से जमीन और संपत्तियों पर कब्जा कर लेते थे।

शिकायत के अनुसार, गिरोह के सदस्यों ने एक महिला के कीट चौक के पास स्थित घर पर अवैध कब्जा करने की कोशिश की। जब महिला ने इसका विरोध किया, तो 10-15 लोग जेसीबी लेकर उसके घर में घुस गए और घर की सीमा को ध्वस्त कर दिया। उन्होंने महिला को धमकियां दीं और जबरन उसे संपत्ति छोड़ने के लिए कहा। साथ ही, उससे पैसे भी वसूले।

महिला की शिकायत पर इन्फोसिटी पुलिस ने तीन मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार किया, जबकि अन्य आरोपी फरार हैं।

डीसीपी प्रतीक सिंह ने बताया कि 2 सितंबर को करीब 1:30 बजे 10 से 15 लोगों ने मानस साहू, जगदीश पटसानी और निरंजन राउत के नेतृत्व में पीड़ित महिला के घर की दीवार को अवैध रूप से ध्वस्त कर उसकी संपत्ति पर कब्जा करने की कोशिश की। उन्होंने उसे धमकाया और उससे पैसे वसूले। उन्होंने कहा कि हमने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है और उन्हें अदालत में पेश किया है। आगे की जांच जारी है।

Share this news

About desk

Check Also

मुख्यमंत्री ने सारंगधर दास को याद किया

भुवनेश्वर। मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने पुण्यतिथि पर गड़जात गांधी के नाम पर प्रसिद्ध स्वतंत्रता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *