Home / Odisha / केंद्रीय मंत्री का भतीजा बनकर लाखों की ठगी, आरोपी हिरासत में

केंद्रीय मंत्री का भतीजा बनकर लाखों की ठगी, आरोपी हिरासत में

  • नौकरियों और ट्रांसफर का झांसा देकर लोगों से ठगे लाखों रुपये

भुवनेश्वर। भुवनेश्वर में एक युवक को पुलिस ने गुरुवार को हिरासत में लिया है, जिस पर केंद्रीय मंत्री का भतीजा बनकर लाखों रुपये की ठगी करने का आरोप है। आरोपी की पहचान राहुल साहू के रूप में हुई है, जो खुद को तालचेर क्षेत्र का निवासी बता रहा है, हालांकि उसकी सही पहचान और ठिकाना अभी तक पुलिस के पास स्पष्ट नहीं है।

नौकरियों और पेट्रोल पंप का दिलाने का वादा

मिली जानकारी के अनुसार, राहुल साहू ने कई लोगों को सरकारी नौकरी, ट्रांसफर और पेट्रोल पंप का मालिकाना हक दिलाने का झांसा देकर उनसे लाखों रुपये की ठगी की। उसने सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें केंद्रीय मंत्री और ओडिशा के उपमुख्यमंत्री के साथ साझा की, जिससे उसने कई लोगों का भरोसा जीत लिया। इसके जरिए वह खुद को केंद्रीय मंत्री का भतीजा बताकर लोगों से ठगी करता रहा।

शक होने पर हुआ खुलासा

राहुल की ठगी का पर्दाफाश तब हुआ जब उसके कुछ पीड़ितों को उस पर शक हुआ। ठगी का शिकार हुए एक व्यक्ति के दोस्त ने बताया कि राहुल ने मेरे दोस्त को ट्रांसफर का भरोसा दिलाया था। उसने खुद को केंद्रीय मंत्री का भतीजा बताकर हमसे संपर्क किया, लेकिन जब उसने हमारे फोन नंबर ब्लॉक कर दिए, तो हमें शक हुआ। इसके बाद हमने शहर के कुछ होटलों में उसकी तलाश शुरू की और उसे नशे की हालत में पकड़ा।

कई सीवी, तस्वीरें और सरकारी पत्र का लेटरपैड मिले

उन्होंने बताया कि जब राहुल को पकड़ा गया, तो उसके पास से कई लोगों की सीवी, तस्वीरें और सरकारी पत्र का लेटरपैड मिला। इसके बाद उसे कैपिटल पुलिस थाने के हवाले कर दिया गया।

राजनीतिक नेताओं से कोई संबंध नहीं

राहुल के खिलाफ ठगी का शिकार हुए एक और व्यक्ति ने बताया कि राहुल का किसी राजनीतिक दल या नेता से कोई संबंध नहीं है। वह बेरोजगार युवाओं और अन्य लोगों को झूठे वादे करके उनसे पैसे ऐंठ रहा था।

पुलिस ने जांच शुरू की

पुलिस ने राहुल को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ शुरू कर दी है। उसके खिलाफ और भी शिकायतें मिलने की उम्मीद है, क्योंकि उसके ठगी के जाल में कई लोग फंसे हो सकते हैं।

Share this news

About desk

Check Also

बालेश्वर के मुख्य अभियंता एनवी हरिहर राव निकले करोड़पति

46.45 लाख नकद, 2 इमारतें, 3 बीएचके फ्लैट, संदिग्ध बेनामी संपत्तियां और 1.11 करोड़ से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *