Home / Odisha / चांदबाली में तनाव, 15 प्लाटून पुलिस बल तैनात, निषेधाज्ञा लागू

चांदबाली में तनाव, 15 प्लाटून पुलिस बल तैनात, निषेधाज्ञा लागू

  • मोट्टा डिग्री कॉलेज के स्थापना दिवस पर विवाद, सुरक्षा के मद्देनजर क्षेत्र में सख्ती

भद्रक। भद्रक जिले के मोट्टा डिग्री कॉलेज के पास व्याप्त तनाव को देखते हुए प्रशासन ने 15 प्लाटून पुलिस बल तैनात किया है। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारतीय न्याय संहिता (बीएनएसएस) की धारा 163 के तहत निषेधाज्ञा भी लागू कर दी गई है।

यह कदम बीजेडी कार्यकर्ताओं द्वारा चांदबाली विधायक को आज शैक्षणिक संस्थान के स्थापना दिवस पर आमंत्रित नहीं किए जाने के विरोध में किये गये प्रदर्शन के बाद उठाया गया है।

बताया जाता है कि भद्रक सांसद अभिमन्यु सेठी और बीजेपी के राज्य अध्यक्ष मनमोहन सामल को इस कार्यक्रम में अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था, लेकिन चांदबाली विधायक को नहीं बुलाया गया था। इससे बीजेडी कार्यकर्ताओं में आक्रोश फैल गया। उन्होंने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। इसे देखते हुए कॉलेज और आसपास के क्षेत्रों के एक किलोमीटर के दायरे में निषेधाज्ञा लागू की गई है, जो कल सुबह 10 बजे तक प्रभावी रहेगी।

कॉलेज के प्राचार्य विभूति बिस्वाल ने कहा कि स्टाफ काउंसिल में सभी स्टाफ ने निर्णय लिया कि चूंकि नई सरकार बनी है, इसलिए हमने उन लोगों को आमंत्रित करने का फैसला किया जो कॉलेज के विकास के लिए काम करेंगे। हम सभी राजनीतिक दलों के लोगों को आमंत्रित करना चाहते हैं ताकि कॉलेज को लाभ हो, क्योंकि हमारे पास साइंस स्ट्रीम नहीं है।

इस बीच, वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने जानकारी दी कि उपद्रव और किसी भी प्रकार की अनुशासनहीनता करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

चांदबाली एसडीपीओ कार्तिक मल्लिक ने कहा कि हमने कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए निषेधाज्ञा लागू की है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।

Share this news

About desk

Check Also

मुख्यमंत्री ने सारंगधर दास को याद किया

भुवनेश्वर। मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने पुण्यतिथि पर गड़जात गांधी के नाम पर प्रसिद्ध स्वतंत्रता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *