Home / Odisha / पारादीप पोर्ट पर चीनी जहाज में मिले घाना के तीन नागरिक

पारादीप पोर्ट पर चीनी जहाज में मिले घाना के तीन नागरिक

  • अवैध रूप से घुसपैठ की आशंका

  • इमीग्रेशन विभाग ने जारी की नोटिस

  • घाना निवासियों के भारत के किसी भी बंदरगाह पर उतरने पर रोक

पारादीप। पारादीप पोर्ट पर एक चीनी जहाज में आज घाना के तीन नागरिकों को देखा गया, जिनके अवैध प्रवासी होने की आशंका जताई जा रही है। यह जहाज, जिसका नाम ‘एमवी व्हेयर वेन’ है, रूस से कोयला लेकर पारादीप में आज पहुंचा। जहाज पर कुल 20 क्रू मेंबर सवार थे, जिनमें ये तीन घाना निवासी भी शामिल थे।

घाना के नागरिकों की उपस्थिति ने संदेह को बढ़ा दिया, जिसके बाद पारादीप इमीग्रेशन अधिकारियों ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया था कि ये घाना निवासी अपने देश से भागकर किसी अन्य देश जाने की योजना बना रहे थे या फिर उनका ओडिशा आने का कोई और उद्देश्य था।

पारादीप इमीग्रेशन कार्यालय ने इस चीनी जहाज को नोटिस जारी की है और निर्देश दिया है कि घाना के नागरिकों को भारत के किसी भी बंदरगाह पर उतरने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

इस समय इमीग्रेशन विभाग द्वारा मामले की जांच जारी है और किसी को भी जहाज से उतरने की अनुमति नहीं दी गई है। सुरक्षा के लिए जहाज पर एक गार्ड तैनात किया गया है और दस्तावेजों की जांच की जा रही है।

प्रारंभिक रिपोर्ट्स के अनुसार, यह जहाज रूस के कावकाज पोर्ट से कोयला लेकर आ रहा था और रास्ते में कई देशों से होकर गुजरा, जहां घाना के नागरिकों के जहाज में प्रवेश करने की संभावना जताई जा रही है। हालांकि, यह तुरंत स्पष्ट नहीं हो पाया है कि वे अवैध रूप से भारत में घुसने की योजना बना रहे थे या नहीं। इस घटना ने सुरक्षा एजेंसियों को सतर्क कर दिया है और मामले की पूरी जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।

Share this news

About desk

Check Also

पूर्व विधायक विष्णु सेठी को पुण्यतिथि पर मुख्यमंत्री ने याद किया

भुवनेश्वर। मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने वरिष्ठ भाजपा नेता तथा पूर्व विधायक विष्णु सेठी को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *