Home / Odisha / ओडिशा केंद्रीय विश्वविद्यालय के छात्रों का जापानी भाषा प्रवीणता परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन

ओडिशा केंद्रीय विश्वविद्यालय के छात्रों का जापानी भाषा प्रवीणता परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन

कोरापुट। ओडिशा केंद्रीय विश्वविद्यालय के छह छात्रों ने जापानी भाषा प्रवीणता परीक्षा (जेएलपीटी) के एन-5 स्तर को सफलतापूर्वक पास किया है। सफल विद्यार्थियों में कृषि विभाग की ऋतुपर्णा बाला और अभिप्सा पात्र और गणित विभाग के प्रीतम कुमार धल, स्तुति महिमा खोरा, शुभम दास और जगदीश साहू शामिल हैं। प्रो चक्रधर त्रिपाठी, विश्वविद्यालय के माननीय कुलपति ने उनकी उपलब्धियों को मान्यता दी है और छात्रों, पाठ्यक्रम समन्वयकों और संकाय को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए बधाई दी है।

जापान सरकार द्वारा प्रतिवर्ष आयोजित जेएलपीटी, जापानी भाषा कौशल में प्रवीणता का आकलन करता है। ओडिशा केंद्रीय विश्वविद्यालय 1 अक्टूबर, 2023 से 1 अक्टूबर, 2024 तक एक वर्षीय जापानी भाषा प्रमाणपत्र पाठ्यक्रम (जेएलसीसी) की पेशकश कर रहा है। एन-5 स्तर की परीक्षा में शामिल होने वाले 10 छात्रों में से छह ने उत्तीर्ण अंक हासिल करके जेएलसीसी कार्यक्रम की प्रभावशीलता दिखाई है। 120 और 112 मार्क रखने वाली स्तुति महिमा खोरा और अभिप्सा पात्र की विशेष प्रशंसा की गई।

इस उपलब्धि की कोर्स कोऑर्डिनेटर डॉ निर्झरिणी त्रिपाठी (अंग्रेजी भाषा और साहित्य विभाग की प्रमुख); प्रोफेसर नबीन पांडा, प्रोफेसर वीथिका दास और सभी जेएलसीसी छात्रों को उनके समर्पण और सहयोग के लिए सराहा गया है। विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी डॉ फगुनाथ भोई ने सूचना दी कि यह उपलब्धि विश्व स्तरीय भाषा को बढ़ावा देने और अपने छात्रों के शैक्षणिक अनुभव को समृद्ध करने के लिए विश्वविद्यालय के चल रहे प्रयासों का प्रतिबिंब है।

Share this news

About desk

Check Also

सरकार ने पारदर्शिता और जवाबदेही को प्राथमिकता दी – प्रभाती परिडा

उपमुख्यमंत्री ने ओडिशा सरकार के 100 दिनों की उपलब्धियों पर डाला प्रकाश पुरी। उपमुख्यमंत्री प्रभाती …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *