Home / Odisha / कांग्रेस व नेशनल कॉन्फ्रेंस के गठबंधन को लेकर बरसे मोहन माझी

कांग्रेस व नेशनल कॉन्फ्रेंस के गठबंधन को लेकर बरसे मोहन माझी

  • राहुल गांधी से जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर अपनी पार्टी का रुख स्पष्ट करने को कहा

भुवनेश्वर। जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस व नेशनल कॉन्फ्रेंस का गठबंधन को लेकर ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने कांग्रेस पर जोरदार हमला किया।

उन्होंने आज यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कांग्रेस पार्टी ने बार-बार सत्ता के खातिर विभाजनकारी और राष्ट्र-विरोधी विचारधारा से हाथ मिलाकर लोगों के हितों और देश की सुरक्षा को खतरे में डाला है। नेशनल कान्फ्रेंन्स के साथ गठबंधन कर कांग्रेस ने इसे फिर से दोहराया है।

माझी ने शनिवार शाम को यहां भुवनेश्वर स्थित लोक सेवा भवन में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि जैसे मछली पानी के बिना नहीं रह सकती, वैसे ही कांग्रेस सत्ता के बिना नहीं रह सकती। सत्ता के लिए कांग्रेस देश में अराजकता, अस्थिरता पैदा करने से पीछे नहीं हटती।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने बार-बार विभाजनकारी और राष्ट्र-विरोधी विचारधारा से हाथ मिलाकर लोगों के हितों और देश की सुरक्षा को खतरे में डाला है। इससे देश की सुरक्षा, संप्रभुता और एकता को भी खतरा पैदा हो गया है। अपने हितों को साधने के लिए आगामी जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में अब्दुल्ला परिवार द्वारा संचालित ‘नेशनल कॉन्फ्रेंस’ के साथ मिलकर कई सवाल खड़े कर दिए हैं। कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी को नेशनल कॉन्फ्रेंस द्वारा अपने चुनावी घोषणापत्र में किए गए वादों के बारे में लोगों को स्पष्टीकरण देना चाहिए।

माझी ने राहुल गांधी से पूछा कि क्या क्या कांग्रेस पार्टी जम्मू-कश्मीर में अलग झंडे के नेशनल कॉन्फ्रेंस के वादे का समर्थन करती है? क्या कांग्रेस पार्टी जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 और 35(ए) को बहाल करने की नेशनल कॉन्फ्रेंस की प्रतिज्ञा का समर्थन करती है? क्या यह जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर से आतंकी गतिविधियां बढ़ाकर अशांति का माहौल पैदा करने का समर्थन करता है?

उन्होंने पूछा कि क्या जम्मू-कश्मीर के लोगों से बात करके शांति स्थापित करने के बजाय कट्टर दुश्मन पाकिस्तान से बात करके अलगाववादियों को बढ़ावा देने को कांग्रेस समर्थन कर रही है?

उन्होंने कहा कि क्या कांग्रेस पार्टी पाकिस्तान के साथ व्यापार खोलकर सीमा पार आतंकवाद को बढ़ावा देने का समर्थन कर रही है? क्या इससे स्थानीय इको सिस्टम पर असर नहीं पड़ेगा?

उन्होंने सवाल किया कि क्या कांग्रेस पार्टी आतंकवादी और पत्थरबाजी में शामिल लोगों और उनके परिवार के सदस्यों को सरकारी नौकरी देने के नेशनल कॉन्फ्रेंस के फैसले का समर्थन करती है?

उन्होंने कहा कि गठबंधन द्वारा आरक्षण व्यवस्था को ख़त्म करने की साजिश की जा रही है। नेशनल कांफ्रेंस दलितों, गुज्जरों, बकरबलों और पहाड़ी क्षेत्र के निवासियों के लिए आरक्षण व्यवस्था समाप्त कर उनके साथ अन्याय करने जा रही है। क्या कांग्रेस पार्टी इसका समर्थन करती है?

माझी ने सवाल किया कि क्या कांग्रेस पार्टी ‘शंकराचार्य पर्वत’ को ‘तख्त-ए-सुलेमान’ और ‘हरि पर्वत’ को ‘कोह-ए-मारन’ में बदलने की नेशनल कॉन्फ्रेंस की योजना का समर्थन करती है?

माझी ने कहा कि क्या कांग्रेस पार्टी जम्मू-कश्मीर को बार-बार भ्रष्टाचार में धकेल कर उसकी वित्तीय व्यवस्था को एक खास पाकिस्तान समर्थित परिवार को सौंपने की राजनीति का समर्थन करती है?

माझी ने सवाल किया कि क्या कांग्रेस पार्टी जम्मू और घाटी के निवासियों के बीच भेदभाव पैदा करके अस्थिरता पैदा करना चाहती है?

माझी ने कहा कि कांग्रेस व उसके नेता राहुल गांधी को इन प्रश्नों पर देश की जनता को स्पष्टीकरण देने की आवश्यकता है।

Share this news

About desk

Check Also

मुख्यमंत्री ने सारंगधर दास को याद किया

भुवनेश्वर। मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने पुण्यतिथि पर गड़जात गांधी के नाम पर प्रसिद्ध स्वतंत्रता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *