Home / Odisha / पांच से शादी और 49 से डेटिंग, ठगी का आरोपी पुलिस रिमांड पर

पांच से शादी और 49 से डेटिंग, ठगी का आरोपी पुलिस रिमांड पर

  • ऑपरेशन मजनू में पुलिस ने सत्यजीत की डायरी जब्त की

भुवनेश्वर। पांच से शादी और 49 से डेटिंग के नाम पर लड़कियों को ठगने के आरोप में गिरफ्तार सत्यजीत सामल को कमिश्नरेट पुलिस ने मंगलवार को दो दिन की रिमांड पर लिया। कैपिटल थाने की पुलिस ने 10 दिन की रिमांड की प्रार्थना की थी, लेकिन अदालत ने पुलिस को मामले की जांच के लिए आरोपी को दो दिन की रिमांड पर लेने की अनुमति दी। सामल तलाकशुदा महिलाओं को निशाना बनाकर उनसे शादी करता और फिर उनके पैसे और संपत्ति हड़प लेता था।

आरोपी का ठगने का तरीका

आरोपी के निवास से बरामद डायरी में कई महिलाओं के नाम, पते, संपर्क नंबर और अन्य विवरण शामिल हैं। सामल खुद को इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) अधिकारी बताकर महिलाओं को धोखा देता था।

सामल सोशल मीडिया और मैट्रिमोनियल वेबसाइट्स के माध्यम से पीड़ितों को निशाना बनाता था। वह उनके प्रोफाइल को बारीकी से देखकर, उनकी पसंद, नापसंद, ताकत और कमजोरियों का शोध करके, उन्हें अपने जाल में फंसाता था। पुलिस को आरोपी के बैंक विवरण भी मिले हैं और वित्तीय लेन-देन की विस्तृत जांच की जा रही है।

अभी तक की जांच में मिला

सामल जाजपुर जिले का निवासी है और भुवनेश्वर के चंद्रशेखरपुर इलाके में रह रहा था। उसे 3 अगस्त को दो पीड़ितों द्वारा कैपिटल पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई शिकायत के बाद गिरफ्तार किया गया था। सामल ने पहली पीड़िता से 36 लाख रुपये और एक कार और दूसरी पीड़िता से 8 लाख रुपये और एक बुलेट ठगी थी।

पैसे की जांच में जुटी पुलिस

पुलिस यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि वाहनों या अन्य मूल्यवान वस्तुओं को खरीदने के लिए इस्तेमाल किया गया पैसा कहां से आया था। सामल के अन्य संपर्कों और ठगी के मामलों की जांच जारी है।

इससे पहले ट्विन सिटी पुलिस कमिश्नर ने बताया था कि आरोपी मैट्रिमोनियल वेबसाइट पर 49 और लड़कियों के संपर्क में था। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपी सोशल मीडिया या मैट्रिमोनियल वेबसाइट के जरिए पीड़ितों को निशाना बनाता था।

Share this news

About desk

Check Also

दृष्टिबाधित छात्रों के भविष्य को आकार देने 100 से अधिक सम्मानित

आरओएचएफ स्क्राइब अवार्ड 2024 आयोजित भुवनेश्वर। ओडिशा में पहली बार आरओएचएफ स्क्राइब अवार्ड 2024 आयोजित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *