Home / Odisha / ओडिशा में पांच दिनों तक भारी बारिश की संभावना

ओडिशा में पांच दिनों तक भारी बारिश की संभावना

  • मौसम विभाग ने पीली चेतावनी जारी की

भुवनेश्वर। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने रविवार को कहा कि पिछले एक सप्ताह से अलग-अलग तीव्रता की बारिश का सामना कर रहे ओडिशा के कई हिस्सों में अगले पांच दिनों के दौरान भारी बारिश होने की संभावना है। भुवनेश्वर स्थित मौसम विज्ञान केंद्र ने अपने दोपहर के मौसम बुलेटिन में कहा कि दक्षिणी ओडिशा के अधिकांश स्थानों और उत्तरी क्षेत्र के कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ेंगे। मौसम एजेंसी ने अगले 24 घंटों के दौरान राज्य के कम से कम 14 जिलों में भारी बारिश (7 से 11 सेमी) की पीली चेतावनी जारी की है। ये जिले हैं-जाजपुर, कटक, जगतसिंहपुर, केंद्रापड़ा, कोरापुट, नवरंगपुर, कलाहांडी, नुआपाड़ा, बलांगीर, बरगढ़, भद्रक, बालेश्वर, मयूरभंज और केंदुझर हैं।

मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटे के दौरान मयूरभंज, केंदुझर, सुंदरगढ़, बालेश्वर, भद्रक और जाजपुर जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा (7 से 11 सेमी) होने की संभावना है। इन जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी की गयी है।

30 जुलाई को मयूरभंज, केंदुझर, सुंदरगढ़, बालेश्वर, भद्रक और जाजपुर जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा (7 से 11 सेमी) हो सकती है। इन जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी की गयी है।

31 जुलाई को बालेश्वर, भद्रक, जाजपुर, केंद्रापड़ा, कटक, जगतसिंहपुर, सुंदरगढ़, केंदुझर, मयूरभंज, अनुगूल, ढेंकानाल, देवगढ़, मालकानगिरि, कोरापुट, रायगड़ा, कलाहांडी और कंधमाल जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा (7 से 11 सेमी) हो सकती है। इन जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी की गयी है।

1 अगस्त को सुंदरगढ़, झारसुगुड़ा, बरगढ़, संबलपुर, देवगढ़, अनुगूल, ढेंकानाल, केंदुझर, मयूरभंज, बौध, सोनपुर, बलांगीर, नुआपड़ा, नयागढ़, कटक, कंधमाल, कलाहांडी और नवरंगपुर जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा (7 से 11 सेमी) होने की संभावना है। इन जिलों के लिए पीली चेतावनी जारी की गयी है।

Share this news

About desk

Check Also

भरतपुर थाना मामले में न्यायिक आयोग ने हलफनामे मांगे

आयोग ने अधिसूचना जारी की शिकायतकर्ता, पुलिस और आम जनता समेत अन्य हितधारकों से खुले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *