Home / Odisha / लोअर सुकटेल परियोजना के मुख्य निर्माण अभियंता गिरफ्तार

लोअर सुकटेल परियोजना के मुख्य निर्माण अभियंता गिरफ्तार

  • छापेमारी के दौरान अधिकारियों को राउत के 36 प्लॉट मिले

  • मथुरा, उत्तर प्रदेश में भी खरीदे गए हैं दो प्लॉट

भुवनेश्वर। ओडिशा सतर्कता विभाग ने बलांगीर में लोअर सुकटेल परियोजना के मुख्य निर्माण अभियंता सुनील कुमार राउत को आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति अर्जित करने के आरोप में गिरफ्तार किया। उनको शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया है।

राउत और उनके रिश्तेदारों की भुवनेश्वर, पुरी, अनुगूल, कटक और बलांगीर स्थित संपत्तियों पर गुरुवार को छापेमारी की गई।

छापेमारी भुवनेश्वर के नीलाद्रि विहार में एक तिमंजिली आवासीय इमारत, भुवनेश्वर के नयापल्ली में एक दोमंजिली इमारत, पुरी के वीआईपी रोड पर एक फ्लैट, पुरी के बड़दांड पर एक फ्लैट, कटक के गुरुडिझटिया में उनके पैतृक घर, अनुगूल के किशोरनगर में उनके बेटे के घर, भुवनेश्वर के नयापल्ली में उनके रिश्तेदार के घर, बलांगीर में उनके घर और बलांगीर में उनके कार्यालय पर की गई।

विजिलेंस ने बताया कि छापेमारी के दौरान अधिकारियों को राउत के 36 प्लॉट मिले, जिनमें ओडिशा के बाहर मथुरा, उत्तर प्रदेश में खरीदे गए दो प्लॉट भी शामिल हैं। ये प्लॉट वृंदावन चंद्रोदय मंदिर, छटीकरा रोड, मथुरा, उत्तर प्रदेश के पास स्थित हैं। क्षेत्र, लागत आदि के बारे में विस्तृत जानकारी का पता लगाया जा रहा है।

कटक सेल के सतर्कता विभाग के अतिरिक्त एसपी आरके पंडा ने कहा कि हमें उसकी संपत्ति का पता चला है, जिसमें नीलाद्री विहार में तीन मंजिली इमारत, नयापल्ली में दो मंजिली इमारत, पुरी में दो फ्लैट, मथुरा में एक फ्लैट और बैंकों, एलआईसी आदि में जमा धन शामिल है।

बीमा कंपनियों को 1.86 करोड़ का प्रीमियम

सतर्कता विभाग द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार, राउत द्वारा किए गए निवेश और बचत आदि की गणना की गई और पाया गया कि उसने विभिन्न बीमा कंपनियों को 1.86 करोड़ रुपये का प्रीमियम दिया है। इसके अलावा, अब तक 40.39 लाख रुपये की बैंक जमा राशि का पता लगाया गया है। अब तक कुल जमा राशि 2.26 करोड़ रुपये से अधिक आंकी गई है। शेयरों और अन्य वित्तीय साधनों में किए गए निवेश के आगे के विवरणों की पुष्टि की जा रही है।

लगभग 8 एकड़ क्षेत्र में फैला फार्महाउस

ढेंकानाल के सप्तसज्य में फार्महाउस लगभग 8 एकड़ क्षेत्र में फैला हुआ है। छापेमारी के दौरान, फार्महाउस के अंदर एक दो मंजिली आवासीय इमारत, 2123 वर्ग फीट का एक पोल्ट्री फार्म जिसमें लगभग 1000 देशी मुर्गियां और बत्तखें और 2550 वर्ग फीट का एक गोशाला मिला, जिसमें 45 गायें और 25 बछड़े थे।

जबकि पशु चिकित्सा अधिकारियों की मदद से फार्महाउस में संपत्तियों का मूल्यांकन किया जा रहा है। लॉकरों की सूची भी ली गई।

Share this news

About desk

Check Also

नवरंगपुर में दस्त और उल्टी से दो महिलाओं की मौत

नवरंगपुर। नवरंगपुर जिले के झरिगांव ब्लॉक के चेपाटियाम्बा गांव में दस्त और उल्टी के कारण …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *