Home / Odisha / भारी बारिश से मालकानगिरि में भूस्खलन, 18 गांवों का संपर्क कटा

भारी बारिश से मालकानगिरि में भूस्खलन, 18 गांवों का संपर्क कटा

  • लोगों ने परिवहन के लिए अस्थायी लकड़ी का पुल बनाया

मालकानगिरि। लगातार निम्न दबाव के क्षेत्रों के प्रभाव के कारण हो रही भारी बारिश से मालकानगिरि के 18 गांवों का सड़क संपर्क कट गया है। बताया जाता है कि जिले के कोरुकुंडा ब्लॉक के अंतर्गत नाकामामुड़ी पंचायत के 18 गांव शनिवार को जिले में लगातार बारिश के कारण बायापाड़ा घाटी में हुए बड़े भूस्खलन के बाद शेष दुनिया से कट गए हैं।

भूस्खलन के कारण वाहनों की आवाजाही बाधित हुई है, लेकिन स्थानीय लोगों ने परिवहन के लिए अपनी जान जोखिम में डालकर एक अस्थायी लकड़ी का पुल बनाया है।

सूत्रों ने कहा कि जिला प्रशासन को इस घटना की जानकारी है, लेकिन बारिश के कारण बहाली और निकासी का काम धीमा हो गया है।

यह पहली बार नहीं है, जब बायापाड़ा घाटी में भूस्खलन हुआ है। पिछले साल भी एक बड़े भूस्खलन ने क्षेत्र में सामान्य जनजीवन को प्रभावित किया था।

इधर, विशेष राहत आयुक्त (एसआरसी) कार्यालय की ओर से जारी विज्ञप्ति में मालकानगिरि में भूस्खलन की पुष्टि की गई है। इसमें आगे कहा गया है कि एसआरसी ने मालकानगिरि कलेक्टर से चर्चा की है और सड़क साफ करने का काम जारी है। इसमें कहा गया है कि जल्द ही यातायात बहाल कर दिया जाएगा।

हालांकि अगले दो दिनों के दौरान मलकानगिरी या कोरापुट के लिए कोई और चेतावनी नहीं है।

विशेष रूप से, पिछले सप्ताह से मालकानगिरि में भारी बारिश जारी है, जिससे सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। मूसलधार बारिश के कारण जिले में कई नदियां उफान पर हैं, जिससे मोटू सहित कई इलाकों का संपर्क टूटने का खतरा है।

स्थानीय लोगों का आरोप है कि हालांकि ग्रामीण विकास विभाग ने पांच साल पहले सड़क का निर्माण कार्य कराया था, लेकिन यह अभी तक पूरा नहीं हुआ है। उन्होंने समस्या के स्थायी समाधान की मांग की है।

Share this news

About desk

Check Also

बीजद के पास अब महिला वोट बैंक नहीं – लता उसेंडी

भुवनेश्वर। बीजू जनता दल के पास अब कोई महिला वोट बैंक नहीं है। जब वे सरकार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *