Home / Odisha / मुख्यमंत्री ने की बजट पूर्व चर्चा

मुख्यमंत्री ने की बजट पूर्व चर्चा

  • सिविल सोसाइटी, विशेषज्ञों एवं विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिनिधियों से की मुलाकात

  • 12 हजार से अधिक सुझाव ऑनलाइन प्राप्त हुईं, जो पिछले वर्ष की तुलना में लगभग छह गुना अधिक

  • जनता की सरकार सबकी आशाओं और आकांक्षाओं को प्रतिबिंबित करते हुए ‘जनता का बजट’ बनाएगी – मुख्यमंत्री

भुवनेश्वर। हमारा बजट वास्तव में ‘जनता के बजट’ के रूप में सभी की आकांक्षाओं और आकांक्षाओं को प्रतिबिंबित करे, इसको सुनिश्चित करने के लिए हमारा प्रयास जारी है। इसलिए हम समाज के सभी वर्गों के विचारों को स्वीकार करते हैं। जनता की सरकार के रूप में आम लोगों के विचारों को महत्व देने की हमारी परंपरा जारी रहेगी। आज लोक सेवा भवन के कन्वेंशन हॉल में आयोजित बजट पूर्व चर्चा में भाग लेते हुए मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने यह बात कही।

इस बैठक में मुख्यमंत्री ने विभिन्न नागरिक समाज, विशेषज्ञों और विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिनिधियों से चर्चा की। बैठक में मुख्यमंत्री के साथ दोनों उपमुख्यमंत्री कनक वर्धन सिंहदेव एवं प्रभाती परिडा एवं वित्त विभाग के प्रधान सचिव शाश्वत मिश्र और वित्त विभाग के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

इस कार्यक्रम में राज्य के पूर्व वित्तमंत्री प्रफुल्ल चंद्र घड़ई, पंचानन कानूनगो, शशिभूषण बेहरा, अनेक पूर्व वित्त सचिव आरबीआई के क्षेत्रीय निदेशक, नाबार्ड के महाप्रबंधक और विभिन्न क्षेत्रों के लगभग 26 प्रमुख लोगों ने अपने विचार रखे।

बैठक के बाद मीडियाकर्मियों से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आप जानते हैं कि हमारी सरकार शुरू से ही जनता की सरकार के रूप में आम जनता की राय को महत्व देती रही है।

उन्होंने कहा कि वित्तीय वर्ष 2024-25 का आम बजट 25 तारीख को विधानसभा में पेश किया जाना है। इसके लिए हमने लोगों की राय ऑनलाइन इकट्ठा की। यह अत्यंत प्रसन्नता की बात है कि हमें इस पर 12,000 से अधिक सुझाव प्राप्त हुए हैं। यह पिछले वर्ष की तुलना में लगभग छह गुना अधिक है। मुख्यमंत्री ने कहा कि बजट निर्माण प्रक्रिया में जनता की इतनी व्यापक भागीदारी हमारे लिए बहुत उत्साहवर्धक है।

मुख्यमंत्री ने सभी को अपने बहुमूल्य प्रतिक्रिया के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि सरकार आगामी बजट में इन सभी सुझावों को प्रतिफलित करने और लोगों की आशा – आकांक्ष व अपेक्षाओं को पूरी करने की पूरी कोशिश करेगी।

Share this news

About desk

Check Also

डीएवी पब्लिक स्कूल, पोखरीपुट का कार्यक्रम ‘कृतांश’ आयोजित

भुवनेश्वर। डीएवी पब्लिक स्कूल, पोखरीपुट ने दसवीं (एआईएसएसई-2023) और बारहवीं परिणाम (एआईएसएससीई-2023) में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *