Home / Odisha / किशोर जेना और अमित रोहिदास पेरिस ओलंपिक में करेंगे भारत का प्रतिनिधित्व

किशोर जेना और अमित रोहिदास पेरिस ओलंपिक में करेंगे भारत का प्रतिनिधित्व

  • मुख्यमंत्री मोहन माझी ने की 15 लाख की प्रोत्साहन राशि की घोषणा

भुवनेश्वर। ओडिशा के बेटे किशोर जेना और अमित रोहिदास आगामी ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। इन्होंने इसकी योग्यता अर्जित कर ली है। ओडिशा के इन दोनों युवा खिलाड़ी किशोर जेना व अमित रोहिदास को अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए प्रोत्साहित करने हेतु मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने 15 लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि प्रदान करने की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री माझी ने आशा व्यक्त की कि इससे उन्हें उत्कृष्ट प्रदर्शन करने और देश का नाम रोशन करने की प्रेरणा मिलेगी।

पूरे राज्य का गौरव बढ़ाया

उन्होंने कहा कि ओलंपिक खेल का महाकुंभ है। पेरिस ओलिम्पिक में भाग लेने के लिए योग्यता हासिल करने के बाद जेना और रोहिदास ने न केवल अपनी जन्मभूमि, बल्कि पूरे राज्य का गौरव बढ़ाया है। मुख्यमंत्री माझी ने कहा कि मैं ओडिशा की जनता की ओर से दोनों को शुभकामनाएं और बधाई देता हूं और कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि उनकी अदम्य इच्छाशक्ति, दृढ़ संकल्प और कड़ी मेहनत यहां की राज्य के युवा प्रतिभाओं को भी प्रेरित करेगी।

वित्तीय सहायता प्रोत्साहित करने का प्रयास

उन्होंने कहा कि वित्तीय सहायता भाला फेंक खिलाड़ी जेना और हॉकी स्टार रोहिदास को पेरिस ओलंपिक में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करने का एक प्रयास है।

दोनों की क्षमताओं पर पूरा भरोसा

उन्होंने कहा कि ओडिशा की जनता को इन दोनों की क्षमताओं पर पूरा भरोसा है। मुख्यमंत्री ने आशा व्यक्त की कि भगवान श्रीजगन्नाथ के आशीर्वाद से दोनों खिलाड़ी ओलंपिक में अपना सर्वश्रेष्ठ खेल कौशल दिखाकर राज्य और देश का नाम रोशन करेंगे।

ओडिशा में खेल प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं

मुख्यमंत्री ने कहा कि ओडिशा में खेल प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार राज्य के कोने-कोने की इन प्रतिभाओं के सर्वांगीण विकास और उनके सपनों को साकार करने के लिए जमीनी स्तर पर आवश्यक बुनियादी ढांचा, वित्तीय सहायता और सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है।

Share this news

About desk

Check Also

भरतपुर थाना मामले में न्यायिक आयोग ने हलफनामे मांगे

आयोग ने अधिसूचना जारी की शिकायतकर्ता, पुलिस और आम जनता समेत अन्य हितधारकों से खुले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *