Home / Odisha / मुख्यमंत्री मोहन माझी के कार्यालय में हुई है वास्‍तु सुधार

मुख्यमंत्री मोहन माझी के कार्यालय में हुई है वास्‍तु सुधार

  • मुख्यमंत्री के कक्ष में हुआ है बड़ा बदलाव

  • कक्ष की नई दिशा और साज-सज्जा

भुवनेश्वर। ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन माझी ने गुरुवार को लोक सेवा भवन (सचिवालय) के उस कक्ष से काम करना शुरू कर दिया, जहां पूर्व मुख्यमंत्री नवीन पटनायक कार्यरत थे। खबर है कि इस कक्ष में वास्‍तु के अनुसार महत्वपूर्ण बदलाव किए गए हैं, जिससे मुख्यमंत्री के कार्य करने के तरीके में सकारात्मक परिवर्तन आने की उम्मीद है।

बताया जाता है कि पूर्व मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की कुर्सी दक्षिण दिशा की ओर थी, जबकि भाजपा के पहले मुख्यमंत्री मोहन माझी की कुर्सी अब पूर्व दिशा की ओर है। फर्नीचर और लेआउट में भी बदलाव किया गया है, जो वास्‍तु विज्ञान के अनुसार महत्वपूर्ण माना जाता है।

वास्‍तु विशेषज्ञ की राय: पूर्व दिशा की ओर मुख करने के फायदे

वास्‍तु विशेषज्ञों के अनुसार, इस दिशा परिवर्तन के अपने फायदे हैं। वास्‍तु विज्ञान में यदि कोई अग्नि कोण की ओर मुख करके बैठता है, तो उसे कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ता है और वह लोगों के साथ अच्छे संबंध नहीं बना पाता। दूसरी ओर, यदि वह पूर्व दिशा की ओर मुख करके बैठता है, तो वह लोगों के प्रति अधिक संवेदनशील होगा और उनके बारे में सोचेगा।

वास्‍तु दोषों का सुधार: आने वाले तीन महीनों में दिखेंगे सकारात्मक बदलाव

माना जा रहा है कि पहले कक्ष में कुछ वास्‍तु दोष थे, जिन्हें अब ठीक कर दिया गया है। अगले तीन महीनों में आप कई सकारात्मक बदलाव देखेंगे। मुख्यमंत्री जनता के लिए काम करेंगे।

उपमुख्यमंत्री और अन्य मंत्रियों के कक्षों में भी वास्‍तु के अनुसार बदलाव

मुख्यमंत्री के कक्ष के अलावा, दोनों उपमुख्यमंत्रियों और अन्य मंत्रियों के कक्षों को भी वास्‍तु के अनुसार बदला गया है, जिससे सरकार के कामकाज में और अधिक सुधार की उम्मीद है।

Share this news

About desk

Check Also

भितरकनिका राष्ट्रीय उद्यान के पास गैरकानूनी तरीके से होटल का निर्माण

वन भूमि नियमों में फेरबदल करने तथा बीजद विधायक पर संरक्षण का आरोप सरकारी और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *