Home / Odisha / कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय में ही अध्यक्ष पर स्याही फेंकी

कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय में ही अध्यक्ष पर स्याही फेंकी

  • उनके कक्ष के बाहर दरवाजे पर भी स्याही फेंकी गयी

  • कांग्रेस से प्रदर्शन से बौखला गये हैं विपक्ष के लोग – शरत

भुवनेश्वर। ओडिशा प्रदेश कांग्रेस कमेटी (ओपीसीसी) के अध्यक्ष शरत पटनायक पर शुक्रवार को कुछ अज्ञात बदमाशों ने भुवनेश्वर स्थित पार्टी मुख्यालय में स्याही फेंकी। बदमाशों ने पीसीसी प्रमुख पर उस समय स्याही फेंकी, जब वह कांग्रेस भवन में अपने कक्ष में बैठे थे।

उन्होंने उनके कक्ष के बाहर दरवाजे पर भी स्याही फेंकी गयी। कांग्रेस को संदेह है कि यह भाजपा या अन्य राजनीतिक ताकतों का काम है।

शरत पटनायक ने कहा कि कांग्रेस को नीट पेपर लीक के खिलाफ प्रदर्शन करने से रोकने के लिए यह घटिया हरकत की गई। उन्होंने आगे कहा कि वे बदमाश चिंतित थे, क्योंकि कांग्रेस धीरे-धीरे ओडिशा में अपने गौरवशाली वर्षों में वापस आ रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 14 विधानसभा सीटें और 1 लोकसभा सीट बरकरार रखी है और इससे उनके दुश्मन बौखला गए हैं।

उन्होंने कहा कि एआईसीसी के निर्देशानुसार, हम सत्तारूढ़ एनडीए सरकार के तहत नीट घोटाले को उजागर करने के लिए छात्रों के साथ विरोध प्रदर्शन करने जा रहे थे। पटनायक ने कहा कि हम गांधी की पार्टी से हैं। हम महात्मा गांधी द्वारा शुरू किए गए सत्य और अहिंसा के पदचिन्हों पर चलते हैं। दूसरी तरफ नाथूराम गोडसे हैं, जिन्होंने गांधी जी की हत्या की थी। मैं अपने युवा दिनों से पिछले 40 वर्षों से कांग्रेस के साथ हूं। राजनीति में हमें फूलों की माला पहनाई जाती है, तो कभी चप्पल, एसिड या पत्थर भी पहनाए जाते हैं। मेरे लिए यह कोई नई बात नहीं है।

उन्होंने कहा कि कुछ बदमाशों ने मुझ पर स्याही फेंकी। मुझे नहीं पता कि उन्होंने इसमें एसिड, मोबिल या कोई और चीज डाली है या नहीं, क्योंकि मेरी आंखें जल रही हैं।

मुझे कोई दबा नहीं सकता

उन्होंने आगे कहा कि उन्हें इस बात में जरा भी संदेह नहीं होना चाहिए कि ऐसी घटिया हरकतों से मैं डर जाऊंगा। मैं अपने युवा दिनों से ही लड़ाकू रहा हूं। मुझे कोई दबा नहीं सकता। बदमाशों को भाजपा या किसी अन्य पार्टी ने इस तरह की हरकत करने के लिए उकसाया होगा, लेकिन मैं उन्हें माफ करने के लिए तैयार हूं। लेकिन, मैं उन लोगों को कड़ी चेतावनी देना चाहता हूं जो कांग्रेस को अस्थिर या कमजोर करना चाहते हैं। आप हमें कभी नहीं जीत सकते या कमजोर नहीं कर सकते। हम लड़ना जानते हैं और हिम्मत के साथ जवाब देना जानते हैं।

यह मेरे लिए पहला मौका नहीं

उन्होंने कहा कि यह मेरे लिए पहला मौका नहीं है। मुझ पर पहले भी अंडे और पत्थरों से हमला किया गया था। ओडिशा के लोगों को हम पर भरोसा है और हम 14 सीटें बरकरार रख पाए जबकि बीजद को एक भी एमपी सीट नहीं मिली। जैसे-जैसे कांग्रेस धीरे-धीरे अपने गौरवशाली दिनों की ओर बढ़ रही है, कुछ धोखेबाज लोग हमें कमजोर करने की योजना बना रहे हैं। लेकिन, चिंता न करें, हम लाखों नीट छात्रों के साथ खड़े रहेंगे और उन लोगों के खिलाफ लड़ेंगे जो उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं।

Share this news

About desk

Check Also

ओडिशा में ताड़ के पेड़ काटने पर लगी रोक

काटने से पहले ओडिशा वन विभाग से अनुमति अनिवार्य ताड़ पेड़ काटने की छूट को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *