Home / Odisha / बरगढ़ में हाथियों के हमले में एक ही परिवार के तीन की मौत

बरगढ़ में हाथियों के हमले में एक ही परिवार के तीन की मौत

  • भीषण गर्मी और उमस के कारण घर के पीछे सो रहे थे सभी

  • अचानक हाथियों के हमले में पिता और पुत्र समेत तीन गंभीर रूप से घायल

बरगढ़। बरगढ़ जिले के पाइकमल रेंज के अंतर्गत सलादीहा गांव में जंगली हाथियों ने एक ही परिवार के तीन सदस्यों को कुचलकर मार डाला। मृतकों की पहचान पाण बरिहा मां, उनकी बेटी सुनंदा (10) और बेटे आदित्य (3) के रूप में हुई है। जंगली हाथियों के हमले में पाण के पति विपिन, बेटा मंटू (7) और ससुर जटिया गंभीर रूप से घायल हो गए। उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

सूत्रों के अनुसार, सोमवार रात को परिवार के सदस्य गर्मी और उमस के कारण घर के पिछवाड़े सो रहे थे। इसी दौरान हाथियों का एक झुंड भोजन की तलाश में गांव में घुस आया था और फिर पाण के घर पर धावा बोल दिया। इस घटना से इलाके में तनाव फैल गया। पुलिस ने गुस्साए ग्रामीणों को शांत कराया। इस बीच, स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि वन विभाग ने उन्हें इलाके में हाथियों की मौजूदगी के बारे में सूचित नहीं किया था, जिसके लिए यह घटना हुई। इस बीच सूचना मिलने पर वन विभाग के अधिकारियों की टीम ने गांव का दौरा किया और ग्रामीणों से चर्चा की। जिले में हर साल हाथियों के हमले में लोगों की जान जा रही है।

झारखंड से 27 हाथियों का झुंड करंजिया में पहुंचा

इधर, दूसरी घटना में झारखंड से 27 हाथियों का झुंड ओडिशा के करंजिया में घुस आया है। पिछले तीन दिनों से यह झुंड दिन में करंजिया में घूम रहा है और शाम के बाद फसलों को चट कर जा रहा है। वन विभाग का दावा है कि वे हाथियों की गतिविधियों पर कड़ी नजर रख रहे हैं।

Share this news

About desk

Check Also

ओडिशा में फिर से शुरू हो सकता है छात्रसंघ का चुनाव

उच्च शिक्षा मंत्री ने बयान में दिये संकेत भुवनेश्वर। ओडिशा के विभिन्न विश्वविद्यालयों व महाविद्यालयों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *