Home / Odisha / ओडिशा के पूर्व राज्यपाल मुरलीधर चंद्रकांत भंडारे का निधन

ओडिशा के पूर्व राज्यपाल मुरलीधर चंद्रकांत भंडारे का निधन

  • राज्यपाल रघुवर दास और मुख्यमंत्री मोहन माझी ने शोक जताया

भुवनेश्वर। ओडिशा के पूर्व राज्यपाल मुरलीधर चंद्रकांत भंडारे का निधन हो गया है। वह 95 वर्ष के थे। भंडारे ने 2007 से 2013 तक ओडिशा के राज्यपाल के रूप में सेवा की।

ओडिशा के राज्यपाल रघुवर दास ने राजभवन द्वारा साझा की गई एक पोस्ट में अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने भगवान श्री जगन्नाथ से उनकी अमर आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की और शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की।

इसी तरह से मुख्यमंत्री मोहन चरण मांझी ने भी एक्स पोस्ट में अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने लिखा है कि मुझे ओडिशा के पूर्व राज्यपाल मुरलीधर चंद्रकांत भंडारे के निधन की खबर सुनकर गहरा दुख हुआ है। राज्यपाल के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान उनका योगदान बहुत महत्वपूर्ण था। मैं भंडारे की आत्मा की शाश्वत शांति के लिए प्रार्थना करता हूं और उनके परिवार और दोस्तों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं।

पूर्व सीएम नवीन पटनायक ने भी अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर लिखा है कि ओडिशा के पूर्व राज्यपाल और वरिष्ठ राजनेता मुरलीधर चंद्रकांत भंडारे के निधन की खबर सुनकर मुझे दुख हुआ। उनका विनम्र और मासूम स्वभाव और राज्य की प्रगति और लोगों के कल्याण के प्रति उनका समर्पण हमेशा प्रेरणा का स्रोत रहेगा। उनकी आत्मा को शांति मिले और शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं।

महाराष्ट्र के दिग्गज कांग्रेस नेता भंडारे जून 1980, अप्रैल 1982 और अप्रैल 1988 में तीन बार राज्यसभा के लिए चुने गए थे। वे संसद की विभिन्न समितियों के अध्यक्ष रहे और उन्होंने यूएसए, यूके, यूएसएसआर, जर्मनी और कई अन्य विदेशी देशों का दौरा किया। अगस्त 2007 से मार्च 2013 तक वे ओडिशा के राज्यपाल रहे। उन्होंने दिसंबर 2023 में अपना संस्मरण “द आर्क ऑफ मेमोरी” प्रकाशित किया था। वे दो कार्यकालों तक सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष भी रहे।

Share this news

About desk

Check Also

अनंत नायक समेत ओडिशा के सभी सांसदों ने शपथ ग्रहण किया

 कई सांसदों ने ओड़िया भाषा में ली शपथ भुवनेश्वर। केंदुझर से सांसद अनंत नायक, बैजयंत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *