Home / Odisha / ओडिशा सरकार ने राज्य में शराब प्रतिबंध की अफवाहों का किया खंडन

ओडिशा सरकार ने राज्य में शराब प्रतिबंध की अफवाहों का किया खंडन

  • लोगों से ऐसी अफवाहों से गुमराह न होने की अपील

  • झूठी खबरें फैलाने वालों को कानूनी कार्रवाई की चेतावनी

भुवनेश्वर। शनिवार को ओडिशा सरकार ने स्पष्ट किया कि राज्य में शराब पर प्रतिबंध की खबर झूठी है और लोगों से ऐसी अफवाहों से गुमराह न होने की अपील की। लोगों से अपील की है कि वे केवल सरकारी स्रोतों द्वारा प्रदान की गई जानकारी पर विश्वास करें। सोशल मीडिया पर झूठी खबरें फैलाने वालों को कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।

एक सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में दावा किया गया था कि राज्य सरकार 15 अगस्त से भारतीय निर्मित विदेशी शराब (आईएमएफएल) और देशी शराब पर पूर्ण प्रतिबंध लगाएगी। पोस्ट में यह भी बताया गया था कि स्वतंत्रता दिवस से शराब बेचने वाली सभी दुकानें बंद हो जाएंगी।

यह पोस्ट जल्दी ही वायरल हो गई और लोगों में तीव्र प्रतिक्रिया उत्पन्न होने लगी, जिसमें कई लोगों ने सरकार के इस कदम की आलोचना की।

सरकार की प्रतिक्रिया

इस घटनाक्रम के बाद सूचना और जनसंपर्क विभाग ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक स्पष्टीकरण पोस्ट किया। इसमें कहा गया कि यह खबर झूठी और भ्रामक है और लोगों से इसे न मानने की अपील की गई। पोस्ट में कहा गया है कि सोशल मीडिया में प्रसारित हो रही ऐसी झूठी खबरों से सावधान रहें। हमेशा सरकार द्वारा प्रदान किए गए तथ्यों और डेटा पर विश्वास करें।

अफवाह फैलाने वालों को चेतावनी

विभाग ने ऐसे झूठी खबरें पोस्ट करने वालों को चेतावनी भी दी। सोशल मीडिया के माध्यम से ऐसी अफवाहें फैलाने से बचने को कहा गया है और बताया है कि यह अवैध है।

Share this news

About desk

Check Also

नर्सों के काम बंद आंदोलन से स्वास्थ्य सेवाओं पर प्रतिकूल असर

राज्य में नर्सिंग अधिकारियों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी भुवनेश्वर। राज्य में नर्सिंग अधिकारियों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *