Home / Odisha / रथयात्रा और स्नान पूर्णिमा को लेकर मुख्यमंत्री ने की समीक्षा बैठक

रथयात्रा और स्नान पूर्णिमा को लेकर मुख्यमंत्री ने की समीक्षा बैठक

  • रथ उत्सव के सुचारू और शांतिपूर्ण संचालन के लिए सभी से सहयोग मांगा

पुरी। नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने रविवार को पुरी में भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा और स्नान पूर्णिमा से पहले की तैयारियों पर समीक्षा बैठक की। इस वर्ष नौ दिवसीय विश्व प्रसिद्ध रथयात्रा 7 जुलाई को होगी।

मुख्यमंत्री ने रथ उत्सव के सुचारू और शांतिपूर्ण संचालन के लिए सभी से सहयोग मांगा। बैठक में कानून मंत्री पृथ्वीराज हरिचंदन, मुख्य सचिव प्रदीप जेना, पुलिस महानिदेशक अरुण षाड़ंगी और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।

पृथ्वीराज हरिचंदन ने बताया कि हमने मुख्यमंत्री को मौजूदा स्थिति और सुरक्षित रथयात्रा के लिए उठाए जा रहे कदमों से अवगत कराया। शांतिपूर्ण रथ उत्सव के लिए आवश्यक कदमों पर चर्चा के लिए इस संबंध में एक और बैठक आयोजित की जाएगी। बैठक सेवायत और हितधारकों के साथ भी होगी। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार भगवान जगन्नाथ की सभी परंपराओं और अनुष्ठानों की रक्षा करने के लिए तत्पर है। विश्व प्रसिद्ध रथयात्रा सभी के सहयोग से शांतिपूर्ण तरीके से मनाई जानी चाहिए। इसी तरह, समीक्षा बैठक में शामिल मुख्य सचिव ने बताया कि सीएम ने रथयात्रा और स्नान पूर्णिमा की तैयारियों सहित कई मामलों पर चर्चा की। जेना ने कहा कि मैंने सीएम को रथयात्रा और स्नान पूर्णिमा के लिए सभी संस्थागत व्यवस्थाओं और प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी। चूंकि इस साल 7 जुलाई को रथयात्रा बड़े धूमधाम से मनाई जानी है, इसलिए दो समीक्षा बैठकें होंगी, जिनमें से एक की अध्यक्षता कानून मंत्री और दूसरी की अध्यक्षता सीएम मोहन माझी करेंगे। उन्होंने कहा कि इस बैठक में सभी नियमित प्रक्रियाओं, आवश्यक व्यवस्थाओं, सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मियों की तैनाती और अन्य बातों पर ध्यान केंद्रित किया गया। हमने सीएम को रथयात्रा और स्नान पूर्णिमा के लिए किए जाने वाले सभी कार्यक्रमों की व्यापक जानकारी दी।

Share this news

About desk

Check Also

अनंत नायक समेत ओडिशा के सभी सांसदों ने शपथ ग्रहण किया

 कई सांसदों ने ओड़िया भाषा में ली शपथ भुवनेश्वर। केंदुझर से सांसद अनंत नायक, बैजयंत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *