Home / Odisha / नकली व झूठा तथा सरकार प्रायोजित एगजिट पोल – कांग्रेस

नकली व झूठा तथा सरकार प्रायोजित एगजिट पोल – कांग्रेस

भुवनेश्वर,  पूरे देश में चुनाव संपन्न होने के बाद कुछ  संस्थाओं द्वारा देश की जनता को भ्रमित करने के लिए एक नकली, झूठा व सरकार प्रायोजित एगजिट पोल तैयार कर लोगों को दिखाया गया है । इसका उद्देश्य कांग्रेस व इंडी गठबंधन के नेता व कार्यकर्ताओं के मनोबल को तोडना है । प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया व कम्युनिकेशन विभाग के अध्य़क्ष डा विश्वरंजन महांति ने यह बात कही ।

उन्होनें कहा कि पिछले दस वर्षों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जनता के प्रति धोखा व अन्याय किया है । इस बार के चुनाव में इसका प्रतिफलन देखने को मिलेगा । देश के युवा, महिला, श्रमिक, अनुसूचित जाति व जनजाति वर्ग के प्रति मोदी सरकार द्वारा किये गये अन्याय, बेरोजगारी, महंगाई आदि मुद्दे के समस्या के लिए लोगों ने इस बार वोट से जवाब दिया है। इन बातों से ध्यान हटाने के लिए सरकार प्रायोजित एगजिट पोल कर देश में एक भिन्न प्रकार का माहौल तैयार करने का प्रयास किया जा रहा है । इसकी सच्चाई मतगणना के बाद कल आयेगी । 2004 में भी आम चुनाव से पूर्व एनडीए सरकार की वापसी का आकलन किया गया था । लेकिन जनता के आशीर्वाद से युपीए सत्ता में आयी थी ।

इस तरह के एगजिट पोल के जरिये विपक्ष के कार्यकर्ता, काउंटिंग एजेंटो को मनोबल को तोड कर वोट की गिनती के दिन उन्हें दबाव में रखना का सुनियोजित षडयंत्र है ।

Share this news

About desk

Check Also

Watch: ‘Ye eggless hai na?’ Dhoni after cutting his birthday cake

On the occasion of MS Dhoni’s 43rd birthday, his wife Sakshi and close friends arranged …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *