Home / Odisha / भाजपा के 9 “सेल्फ-गोल” से बीजद की चुनावी संभावना बढ़ेगी : पांडियन

भाजपा के 9 “सेल्फ-गोल” से बीजद की चुनावी संभावना बढ़ेगी : पांडियन

  • कहा-लगातार छठी बार सरकार बनाने से कोई नहीं रोक सकता

भुवनेश्वर। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के करीबी सहयोगी और बीजू जनता दल (बीजद) के वरिष्ठ नेता वीके पांडियन ने मंगलवार को दावा किया कि विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मौजूदा लोकसभा चुनाव और ओडिशा विधानसभा चुनावों के दौरान नौ सेल्फ गोल का सहारा लिया है, जिससे क्षेत्रीय पार्टी बीजद की चुनावी संभावना बढ़ गई है।

पांडियन ने दावा किया कि भाजपा के स्व-लक्ष्यों से बीजद को मदद मिलेगी और क्षेत्रीय पार्टी को लगातार छठी बार सरकार बनाने से कोई नहीं रोक सकता। ओडिशा में लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ हो रहे हैं।

भाजपा की गलियों को गिनाया

उन्होंने यह भी दावा किया कि बीजद ने विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के अंत तक राज्य में सरकार बनाने के लिए बहुमत हासिल कर लिया है और अगले और अंतिम चरण का मतदान बीजद के गढ़ वाले क्षेत्रों में होगा। पांडियन ने दावा किया कि भाजपा का नंबर एक “सेल्फ गोल” या “गलती” भगवान जगन्नाथ का नाम राजनीतिक चर्चा में घसीटना और ओडिशा के “सबसे लोकप्रिय” और पांच बार के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के खिलाफ “अपमानजनक भाषा” का इस्तेमाल करना है।

मिशन शक्ति को “बंद” करेगी भाजपा – पांडियन

उन्होंने कहा कि ओडिशा के लोग पटनायक जैसे सम्मानित व्यक्ति के खिलाफ ऐसे शब्दों को पसंद नहीं करते। दूसरे “सेल्फ-गोल” पर पांडियन ने कहा कि भाजपा के घोषणापत्र के अनुसार, अगर वह सत्ता में आती है तो मिशन शक्ति को “बंद” कर दिया जाएगा। उन्होंने मिशन शक्ति के खिलाफ हमेशा से ही साजिश रची है, जिसकी लगभग 70 लाख महिला सदस्य हैं। भाजपा की इस संभावित कार्रवाई ने महिलाओं में “घबराहट की स्थिति” पैदा कर दी है।

बीएसकेवाई के लाभ भी भाजपा करेगी बंद – बीजद नेता

उन्होंने कहा कि अगर भाजपा सत्ता में आती है, तो वह आयुष्मान भारत योजना को लागू करके ओडिशा के लोगों के लिए बीजू स्वास्थ्य कल्याण योजना (बीएसकेवाई) के लाभों को “बंद” कर देगी। जबकि आयुष्मान भारत योजना केवल गरीबी रेखा के नीचे जीवनयापन करने वाले (बीपीएल) लोगों के लिए है, बीएसकेवाई के दायरे में राज्य की लगभग 90 प्रतिशत आबादी आती है। पांडियन ने कहा कि यह भाजपा का तीसरा स्व-लक्ष्य है और ओडिशा के लोग चुनावों में भाजपा को सबक सिखाएंगे।

बाहर के नेता मुख्यमंत्री का कर रहे हैं असम्मान

पांडियन ने कहा कि ओडिशा की जनता जानती है कि राज्य में भाजपा की स्थिति खराब है। तीसरे चरण के चुनाव के बाद बीजद को बहुमत हासिल हो चुका है।

केन्द्रीय मंत्री अमित शाह के ओडिशा दौरे पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पांडियन ने कहा कि अनेक नेता ओडिशा आ रहे हैं, यह अच्छी बात है। उन्हें स्वागत है, लेकिन कुछ नेता ओडिशा आकर मुख्यमंत्री के प्रति असम्मान कर रहे हैं। इसका जवाब ओडिशा की जनता वोट के जरिये देगी। उन्होंने कहा कि उन्हें गाली देने पर भी उन पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा कि 5-टी योजना में ओडिशा में कैसा काम हुआ है, उसे राज्य की जनता जानती है।

Share this news

About desk

Check Also

स्थानीय युवाओं को शिक्षक की नियुक्ति देने की मांग को लेकर बंद

बंद से अविभाजित कोरापुट में जनजीवन ठप्प कोरापुट। संयुक्त कार्रवाई समिति और कोरापुट जिला युवा कांग्रेस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *