Home / Odisha / दूसरे चरण के मतदान से पहले भुवनेश्वर और सोनपुर में भारी नकदी बरामद

दूसरे चरण के मतदान से पहले भुवनेश्वर और सोनपुर में भारी नकदी बरामद

  • चुनावों के दौरान कार्रवाई में जुटीं प्रवर्तन एजेंसियां

भुवनेश्वर। ओडिशा में चुनाव आयोग की रणनीति के हिस्सा के तहत एनफोर्समेंट एजेंसियां कार्रवाई में जुट गई हैं। भुवनेश्वर और सोनपुर जिलों में दूसरे चरण के मतदान की तैयारी के दौरान बड़ी मात्रा में नकदी जब्त की गई है।

सोनपुर में गणिया गांव के पास एक एसयूवी से मोटर वाहन निरीक्षण के दौरान 3.40 लाख रुपये नकद बरामद किए गए हैं। सूत्रों के अनुसार, इस नकदी के मालिक पोल्ट्री के व्यापारी हैं और वे नकदी के संबंध में संतोषजनक जवाब नहीं दे सके।

इसके अलावा, पिछले महीने बिनीका कॉलेज चौक क्षेत्र के पास 55.20 लाख रुपये जब्त किए गए थे। पुलिस ने इसी जिले में 28 अप्रैल को एक दोपहिया वाहन चालक से 1 लाख रुपये से अधिक नकदी जब्त की थी। उसी तरह, भुवनेश्वर में शनिवार रात को एक लग्जरी वाहन से 1.5 लाख रुपये नकद जब्त किए गए थे। इस नकदी को नंदनकानन-भुवनेश्वर रोड के निकट ड्रीम सिटी के पास पुलिस अधिकारियों की एक संयुक्त टीम ने जब्त की थी।

पुलिस अधिकारियों से नकदी की जब्ती के संबंध में कोई टिप्पणी नहीं मिली है। इससे स्पष्ट है कि प्रवर्तन एजेंसियां चुनाव के दौरान निष्पक्षता की गारंटी के लिए कड़ी नजर रख रही हैं, ताकि चुनाव प्रक्रिया में कोई अप्राय या अवैध गतिविधि न हो।

Share this news

About desk

Check Also

ओडिशा में ताड़ के पेड़ काटने पर लगी रोक

काटने से पहले ओडिशा वन विभाग से अनुमति अनिवार्य ताड़ पेड़ काटने की छूट को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *