Home / Odisha / दूसरे चरण से पहले भाजपा और बीजद का शक्ति प्रदर्शन

दूसरे चरण से पहले भाजपा और बीजद का शक्ति प्रदर्शन

  • सुबह में जेपी नड्डा तथा शाम को नवीन पटनायक ने किया विशाल रोड शो

  • दोनों पार्टी अध्यक्षों ने दिखाया दमखम

भुवनेश्वर। ओडिशा में लोकसभा के साथ-साथ विधानसभा के लिए होने वाले दूसरे चरण के मतदान से पूर्व भाजपा और बीजद ने आज गुरुवार को रोड शो के जरिए अपनी-अपनी शक्ति का इजहार किया। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और बीजू जनता दल (बीजद) के अध्यक्ष तथा मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने आज अपने-अपने समर्थकों के साथ विशाल रोड शो किया तथा अपना-अपना दमखम दिया।

कल बुधवार को कटक में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने विशाल रोड शो किया था।

आज गुरुवार को सुबह भाजपा के रोड शो के दौरान मौसीमा चौक से लिंगराज मंदिर तक का दो किलोमीटर लंबा रास्ता हजारों-हजारों कार्यकर्ताओं और आम लोगों की भागीदारी से खचाखच भरा था। चिलचिलाती गर्मी और उमस भरी स्थिति में भी लोगों का उत्साह चरम सीमा पर था। रोड शो के दौरान भाजपा की भुवनेश्वर लोकसभा उम्मीदवार अपराजिता षाड़ंगी और भुवनेश्वर एकाम्र के उम्मीदवार बाबू सिंह और पार्टी के अन्य नेता मौजूद थे। रोड शो के बाद नड्डा ने भगवान लिंगराज के दर्शन किए और उनका आशीर्वाद लिया।

कुछ दिन पहले भुवनेश्वर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को कटक में रोड शो किया।

रोड शो गोपबंधु पार्क से शुरू हुआ और चंडी मंदिर चौक पर समाप्त होने से पहले बक्सी बाजार, तिनिकोनिया बागीचा, दरघा बाजार, चौधुरी बाजार, नया सड़क, बालू बाजार, चांदनी चौक और मोहम्मदिया बाजार सहित कटक के कई महत्वपूर्ण इलाकों को कवर किया।

फूलों से सजे भगवा रंग के वाहन पर खड़े होकर, भाजपा का चुनाव चिह्न पकड़कर रोड शो में अमित शाह ने हाथ हिलाकर सड़क के दोनों ओर एकत्र हजारों लोगों का अभिवादन किया।

 कटक लोकसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार भर्तृहरि महताब और बारबाटी-कटक विधायक उम्मीदवार डॉ पूर्ण चंद्र महापात्र रोड शो के दौरान वाहन पर गृह मंत्री अमित शाह के साथ थे।

बीजद के मुखिया तथा मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने आज गुरुवार शाम को पार्टी कार्यालय शंख भवन से एक विशाल रोड किया। इस दौरान हजारों-हजारों की संख्या में बीजद के कार्यकर्ताओं और लोगों की भागीदारी देखने को मिली। एक सजे वाहन पर सवार होकर मुख्यमंत्री नवीन पटनायक शंख भवन से निकले तथा विभिन्न मार्गों से होकर उनकी रैली गुजरी। इस दौरान उन्होंने हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया तथा बीजद के लिए वोट मांगा।

 छूट गई है बीजद की बस -नड्डा

रोड शो के दौरान पत्रकारों से बातचीत में नड्डा ने कहा कि लोगों का उत्साह बताता है कि उन्होंने पिछले 24 वर्षों से ओडिशा पर शासन कर रहे नवीन पटनायक को आराम देने का और भाजपा की सरकार चुनने का फैसला किया है। उन्होंने राज्य में एक साथ हो रहे लोकसभा और विधानसभा चुनाव के लिए तेरह मई को संपन्न पहले चरण के मतदान का जिक्र करते हुए नड्डा ने कहा कि बीजू जनता दल (बीजद) की बस छूट गई है।

Share this news

About desk

Check Also

‘Coming home’: World champions India board flight; Rohit posts photo with trophy

The T20 World Cup-winning Indian cricket team finally departed for Delhi aboard a charter flight …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *