Home / Odisha / मतदान के दौरान चिकिटि में हिंसक झड़प

मतदान के दौरान चिकिटि में हिंसक झड़प

  • भाजपा एजेंट को मतदान केंद्र में प्रवेश करने से रोकने के बाद बीजद और भाजपा समर्थक भिड़े

  • लाठी-डंडों से हुई मारपीट में दो घायल

  • दोपहर एक बजे तक सबसे अधिक मतदान कलाहांडी लोकसभा सीट पर 42.67% दर्ज

ब्रह्मपुर/भुवनेश्वर। ओडिशा में लोकसभा के साथ विधानसभा के लिए चल रहे पहले चरण के मदतान के दौरान गंजाम जिले के चिकिटि इलाके में दो प्रतिद्वंद्वी समूहों के बीच झड़प में कम से कम दो व्यक्ति घायल हो गए।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि चिकिटि विधानसभा क्षेत्र में मतदान चल रहा था। इस दौरान भाजपा और बीजद समर्थकों के बीच झड़प हो गई। यह हिंसा बीजद समर्थकों द्वारा कथित तौर पर एक भाजपा एजेंट को मतदान केंद्र में प्रवेश करने से रोकने के बाद हुई। हिंसा के दौरान लाठियों का इस्तेमाल किया गया।

उसी क्षेत्र में एक अन्य घटना में, के नुआगांव में एक मतदान केंद्र पर उस समय तनाव उत्पन्न हो गया, जब कुछ एजेंटों पर एक विशेष राजनीतिक दल के समर्थन में मतदाताओं को प्रभावित करने की कोशिश करने का आरोप लगाया गया।

दोपहर एक बजे तक चिकिटि में झड़प की सूचना को छोड़कर मतदान कुल मिलाकर शांतिपूर्ण चल रहा था।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) के अधिकारियों ने कहा कि राज्य में लोकसभा की चार और विधानसभा की 28 सीटों पर पहले चरण के चुनाव में दोपहर 1 बजे तक 39.30% मतदान हुआ।

सबसे अधिक मतदान कलाहांडी लोकसभा सीट पर 42.67% दर्ज किया गया। इसके बाद नवरंगपुर (42.65%), कोरापुट (36.64%) और ब्रह्मपुर (34.97%) का स्थान रहा।

विधानसभा के चुनाव में ब्रह्मपुर में सबसे कम 26.14% मतदान हुआ, जबकि छत्रपुर में दोपहर 1 बजे तक 29.61% मतदान हुआ।

अधिकारियों ने कहा कि कोरापुट में कोटिया, जो अक्सर आंध्र प्रदेश द्वारा घुसपैठ को लेकर खबरों में रहता है, ने मतदान प्रतिशत में एक उदाहरण स्थापित किया है। उन्होंने बताया कि दोपहर एक बजे तक कोटिया ग्राम पंचायत में लगभग 53.34% मतदान दर्ज किया गया।

कई जगहों पर ईवीएम में गड़बड़ी

सीईओ निकुंज बिहारी धाल ने कहा कि कई जगहों पर ईवीएम में गड़बड़ी पाई गई और 30 मिनट के अंदर मशीनें बदल दी गईं। दोपहर एक बजे तक 65 बैलेट यूनिट (बीयू), 83 कंट्रोल यूनिट (सीयू) और 110 वीवीपैट को बदला जा चुका था।

Share this news

About desk

Check Also

Watch: ‘Ye eggless hai na?’ Dhoni after cutting his birthday cake

On the occasion of MS Dhoni’s 43rd birthday, his wife Sakshi and close friends arranged …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *