Home / Odisha / आम चुनाव को लेकर विद्यार्थी परिषद ने कसी कमर

आम चुनाव को लेकर विद्यार्थी परिषद ने कसी कमर

  • 100% मतदान तथा ओडिशा अस्मिता के पक्ष में मतदान के लिए चलायेंगे अभियान – परिषद

  • नए मतदाताओं को जागृत करने के लिए आयोजित करेंगे सम्मेलन : अरिजीत पटनायक

भुवनेश्वर। एक जिम्मेदार छात्र संगठन के रूप में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद लोकतंत्र के महापर्व में प्रत्यक्ष आम चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। इस आम चुनाव में भी परिषद कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों पर काम करेगी। जनता को शत-प्रतिशत मतदान करने का संदेश देने के साथ-साथ परिषद आम जनता को ओडिशा अस्मिता के लिए मतदान करने के लिए जागरूकता कार्यक्रम भी चलाएगी। पहली बार मतदान करने जा रहे नये मतदाताओं के लिए सम्मेलन का कार्यक्रम भी परिषद आयोजित करेगी। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदेश मंत्री अरिजीत पटनायक ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में ये बातें कहीं।

परिषद के कार्यकर्ता ओडिशा की शिक्षा, स्वास्थ्य और सुरक्षा क्षेत्रों में सुधार के लिए मतदान करने का आह्वान करेंगे। आज देश से 370 धारा हट चुकी है। भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने जा रहा है। 35 साल बाद राष्ट्रीय शिक्षा नीति आई है। इन बातों को भी लोगों विशेष कर युवाओं के सामने लाया जाएगा।

ओडिशा में शिक्षा व्यवस्था की बदहाल स्थिति को लेकर जनजागरण किया जाएगा। राज्य के विद्यालयों व महाविद्यालयों तथा विश्वविद्यालयों में शिक्षकों की भारी कमी है। ओडिशा के विश्वविद्यालयों में 57 प्रतिशत अध्यापकों के पद रिक्त हैं। इन सभी बातों को लेकर युवाओं में जागरण किया जाएगा।

इस पत्रकार सम्मेलम में राज्य मीडिया संयोजक विश्वजीत पात्र, केन्द्रीय कार्यसमिति सदस्य दीप्तिमयी प्रतिहारी व भुवनेश्वर महानगर सचिव विश्वजीत साहू भी उपस्थित थे।

Share this news

About desk

Check Also

भितरकनिका राष्ट्रीय उद्यान के पास गैरकानूनी तरीके से होटल का निर्माण

वन भूमि नियमों में फेरबदल करने तथा बीजद विधायक पर संरक्षण का आरोप सरकारी और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *