Home / Odisha / लगातार दूसरे दिन राज्य में सबसे गर्म रही राजधानी
Heat भीषण गर्मी ##भीषण_गर्मी

लगातार दूसरे दिन राज्य में सबसे गर्म रही राजधानी

  •  अधिकतम तापमान 41.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज

  • चार अन्य शहरों में पारा रहा 40 से ऊपर

भुवनेश्वर। ओडिशा में जारी भीषण गर्मी के बीच राजधानी भुवनेश्वर लगातार दूसरे सबसे अधिक गर्म शहर रहा, जबकि राज्य के चार अन्य शहरों में पारा 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज किया गया। आईएमडी की ताजा भविष्यवाणी के मुताबिक, ओडिशा के कई जिलों में अगले छह दिनों तक तापमान में चार से छह डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होने की संभावना है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के सूत्रों के अनुसार, भुवनेश्वर में दोपहर 2.30 बजे उच्चतम तापमान 41.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि चार स्थानों पर सोमवार दोपहर 2.30 बजे तक तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया गया।

भुवनेश्वर के अतिरिक्त जिन स्थानों पर दोपहर 2.30 बजे प्रचंड गर्मी की स्थिति का अनुभव हो रहा था उनमें चांदबाली (41.1 डिग्री सेल्सियस), झारसुगुड़ा (41 डिग्री सेल्सियस), बालेश्वर (40 डिग्री सेल्सियस), हीराकुद (39.5 डिग्री सेल्सियस), संबलपुर (39.4 डिग्री सेल्सियस), राउरकेला (39.2 डिग्री सेल्सियस), केंदुझर (39.8 डिग्री सेल्सियस), गोपालपुर (35.5 डिग्री सेल्सियस), पारादीप (35.5 डिग्री सेल्सियस) और पुरी (35 डिग्री सेल्सियस) शामिल थे।

इस बीच, भुवनेश्वर में आईएमडी के क्षेत्रीय केंद्र ने चेतावनी दी है कि अगले सप्ताह चिलचिलाती गर्मी से कोई राहत नहीं मिलेगी और राज्य में कई स्थानों पर दिन का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक बढ़ने की संभावना है।

Share this news

About desk

Check Also

मुख्यमंत्री मोहन माझी ने जेपी नड्डा से की मुलाकात

भुवनेश्वर। मुख्यमंत्री मोहन चरण मांझी ने शनिवार को केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, रसायन एवं उर्वरक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *