Home / Odisha / कांग्रेस ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्रीकांत जेना को बालेश्वर से उतारा
Srikant Jena

कांग्रेस ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्रीकांत जेना को बालेश्वर से उतारा

  • लोकसभा की और नौ सीटों के लिए सूची जारी की

भुवनेश्वर। कांग्रेस ने शनिवार रात को ओडिशा में लोकसभा की और नौ सीटों लिए प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। इसके साथ ही अब तक राज्य में लोकसभा की 21 सीटों में से 17 पर नामों की घोषणा हो चुकी है। कांग्रेस की दूसरी सूची में कांग्रेस में दोबारा लौटे पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्रीकांत जेना को फिर से टिकट मिला है। इस सूची में दो महिलाओं के भी नाम हैं।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा जारी सूची के अनुसार, केन्दुझर लोकसभा सीट से मोहन हेम्ब्रम को इस बार भी प्रत्याशी बनाया गया है। पुरी लोकसभा सीट से सुचरिता मोहंती को टिकट दिया गया है। 2014 में वह पुरी लोकसभा सीट से चुनाव लड़कर दूसरे स्थान पर रही थीं। इस बार फिर से उन्हें मौका दिया गया है। भद्रक लोकसभा सीट से वरिष्ठ कांग्रेस नेता अनंत प्रसाद सेठी को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है। 2019 में उनकी बेटी मधुस्मिता सेठी को पार्टी ने टिकट दिया था। केन्द्रापड़ा लोकसभा सीट से सिद्धार्थ स्वरुप दास, जगतसिंहपुर सीट से रवीन्द्र कुमार सेठी को टिकट दिया गया है। इसी तरह जाजपुर से अंचल दास व ढेंकानाल से सस्मिता बेहरा को पार्टी ने टिकट दिया है।

पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्रीकांत जेना को फिर से बालेश्वर से प्रत्याशी बनाया गया है। 2009 में वह इस सीट से जीते थे तथा 2014 में वह इस सीट से अंतिम बार चुनाव लड़कर पराजित हुए थे। इस बार जेना का मुकाबला भाजपा के मौजूदा सांसद प्रताप षाड़ंगी और बीजद की लेखाश्री सामंतसिंघार से होगा। लेखाश्री ने भाजपा छोड़कर बीजद में शामिल हुईं थीं।

भुवनेश्वर में नया चेहरा

भुवनेश्वर लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने भाजपा की दिग्गज नेता तथा केंद्रीय प्रवक्ता और मौजूदा सांसद अपराजिता षांड़गी और बीजद उम्मीदवार मन्मथ राउतराय से मुकाबला करने के लिए यासिर नवाज जैसे युवा और नए चेहरे को मौका दिया है। यासिर भुवनेश्वर में विभिन्न मुद्दों पर आंदोलन का नेतृत्व करने के लिए एक जाना माना चेहरा रहे हैं।

यासिर ने कहा कि पार्टी ने मुझ पर भरोसा जताया है। मुझे चुनाव लड़ने का मौका देने के लिए मैं अपनी पार्टी के सभी शीर्ष नेताओं को धन्यवाद देता हूं।

चार सीटों पर घोषणा बाकी

कांग्रेस ने इससे पहले लोकसभा की आठ सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की थी, जबकि और चार संसदीय सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की जानी बाकी है।

Share this news

About desk

Check Also

पूर्व विधायक विष्णु सेठी को पुण्यतिथि पर मुख्यमंत्री ने याद किया

भुवनेश्वर। मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने वरिष्ठ भाजपा नेता तथा पूर्व विधायक विष्णु सेठी को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *