Home / Odisha / खरियार विधायक अधिराज मोहन पाणिग्राही बीजद में शामिल

खरियार विधायक अधिराज मोहन पाणिग्राही बीजद में शामिल

  • कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया

  • तीन ब्लॉक अध्यक्ष, 40 सरपंच और 34 पंचायत समिति सदस्य बीजद के साथ जुड़े

भुवनेश्वर। कांग्रेस छोड़ने के एक बाद ही खरियार विधायक अधिराज मोहन पाणिग्राही बीजद में शामिल हो गए। अधिराज मोहन पाणिग्राही ने मंगलवार को पीसीसी अध्यक्ष शरत पटनायक को अपना त्याग पत्र भेजकर कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था और बुधवार को सत्तारूढ़ बीजू जनता दल में शामिल हो गए।

सूत्रों के अनुसार, अधिराज यहां बीजद मुख्यालय में संगठनात्मक सचिव प्रणव प्रकाश दास और मानस मंगराज सहित वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में सत्तारूढ़ दल में शामिल हुए। अधिराज के अलावा तीन ब्लॉक अध्यक्ष, 40 सरपंच और 34 पंचायत समिति सदस्य बीजद में शामिल हुए। सत्तारूढ़ पार्टी के सांसद मानस मंगराज और स्नेहांगिनी छुरिया ने अधिराज का पार्टी में स्वागत किया।

पिछले 25 सालों से कांग्रेस पार्टी की सेवा कर रहे पाणिग्राही ने कहा कि पार्टी कमजोर हो गई है। पार्टी अभी अच्छी स्थिति में नहीं है।

ओडिशा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष शरत पटनायक को लिखे पत्र में विधायक ने कहा है कि मैं तत्काल प्रभाव से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता सहित सभी पदों से अपना इस्तीफा दे रहा हूं।

बीजद में शामिल होने के बाद पाणिग्राही ने कहा कि उनके समर्थकों के साथ चर्चा करने के बाद वह बीजद में शामिल हुए हैं। एक बड़ा परिवार में शामिल कराने के लिए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के प्रति आभार व्यक्त करता हूं।
मुख्यमंत्री के कार्यों से प्रेरित हो कर बीजद में शामिल हो रहा हूं। नये ओडिशा के गठन में गिलहरी की भूमिका का निर्वाह करूंगा। बीजू परिवार में साथ काम करने का अवसर देने के कारण मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त करता हूं। नूआपडा को विशेष स्थान पर पहुंचाने के लिए कार्य करुंगा। जो भी निर्देश दिया जाएगा उसका अनुपालन करुंगा।

अपना इस्तीफा देने के बाद मीडिया से बात करते हुए पाणिग्राही ने राज्य में कांग्रेस की स्थिति कमजोर हो गई है, लेकिन मेरा कांग्रेस से कोई मतभेद नहीं है।

उल्लेखनीय है कि साल 2014 में वह खरियार से चुनाव हार गये थे, लेकिन वह 2019 के विधानसभा चुनावों में बीजद के लंबोदर नियाल को हराकर निर्वाचन क्षेत्र से चुने गए।

इससे पहले राजनगर विधायक अंसुमन मोहंती कांग्रेस छोड़कर बीजद में शामिल हो गए थे।

Share this news

About desk

Check Also

भरतपुर थाना मामले में न्यायिक आयोग ने हलफनामे मांगे

आयोग ने अधिसूचना जारी की शिकायतकर्ता, पुलिस और आम जनता समेत अन्य हितधारकों से खुले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *